Move to Jagran APP

Jharkhand: ईद पर झारखंड के उर्दू शिक्षकों को खुशखबरी, सरकार ने वेतन के लिए दिए 21.31 करोड़

Jharkhand News Eid 2021 झारखंड के उर्दू शिक्षकों को ईद पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी खुशखबरी दी है। ईदी के तौर पर उर्दू शिक्षकों के वेतन के लिए 21.31 करोड़ रुपये सरकार ने जारी कर दिए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 11:26 PM (IST)
Jharkhand: ईद पर झारखंड के उर्दू शिक्षकों को खुशखबरी, सरकार ने वेतन के लिए दिए 21.31 करोड़
Jharkhand News, Eid 2021: झारखंड के उर्दू शिक्षकों को ईद पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी खुशखबरी दी है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News, Eid 2021 झारखंड के उर्दू शिक्षकों को ईद पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी खुशखबरी दी है। ईदी के तौर पर उर्दू शिक्षकों के वेतन के लिए 21.31 करोड़ रुपये सरकार ने जारी कर दिए हैं। प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत उर्दू शिक्षकों के वेतन के लिए सोमवार को 21,31,87,300 रुपये विभिन्न जिलों को जारी कर दिए। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर और मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने इसे लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तथा प्राथमिक शिक्षा निदेशक भुवनेश प्रताप सिंह के प्रति आभार प्रकट किया है। साथ ही सभी डीएसई और डीईओ से वेतन भुगतान की दिशा में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि ईद से पहले वेतन की राशि शिक्षकों के खाते में चली जाए।

loksabha election banner

लोगों की कमाई खत्म लेकिन लूट जारी

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि भारत के 130 करोड़ लोग कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं, कमाई ठप हो चुकी है, रोजगार खत्म हो रहे हैं लेकिन भारतीय जनलूट पार्टी (भाजपा) की लूट जारी है। पांच विधानसभाओं के चुनाव ख़त्म होते ही भाजपा सरकार का तेल की लूट का खेल शुरू हो गया है, जिसके अंतर्गत मोदी सरकार ने पिछले आठ दिन में पेट्रोल 1.40 रुपए और डीजल को 1.63 रुपए प्रति लीटर महंगा कर दिया है।

राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आज देश में हालात बहुत ज़्यादा ख़राब हैं, भारत के लोग इस कठिन आर्थिक मंदी और महामारी की दूसरी लहर का सामना करते हुए अपने जीवन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन निष्ठुर सरकार उन्हें उचित आर्थिक सहायता और मुश्किल समय में राहत नहीं दे रही है। राजीव रंजन ने मांग की है कि घटे हुए अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों का लाभ आम लोगों को मिलना चाहिए और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की जाए।

दवाइयों की मांग को लेकर डिजिटल मीडिया पर सक्रिय रहे कांग्रेसी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को सुबह 10 बजे से देर शाम तक सोशल मीडिया पर स्पीक अप टू सेव लाइव्स मूवमेंट के माध्यम से केंद्र सरकार से सभी को वैक्सीन, ऑक्सीजन, इंजेक्शन और जीवनरक्षक दवाइयों की व्यवस्था की मांग की गयी। कांग्रेस के तमाम नेता इस कार्यक्रम में सक्रिय रहे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डा. रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डा. राजेश गुप्ता छोटू समेत विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने भी सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वाट्यअप पर वीडियो अपलोड कर आम जनता की आवाज को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.