Move to Jagran APP

NTPC Project: 15000 करोड़ के एनटीपीसी प्रोजेक्ट पर जल्‍द मिलेगी खुशखबरी... सरकार ने लिया बड़ा फैसला

NTPC Project 15000 करोड़ रुपये के एनटीपीसी प्रोजेक्ट पर जल्‍द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। नार्थ कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट में आ रही तमाम बाधाओं को दूर करने का निर्देश सरकार की ओर से दिया गया है। यहां पढ़ें विस्‍तार से...

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:57 PM (IST)
NTPC Project: 15000 करोड़ के एनटीपीसी प्रोजेक्ट पर जल्‍द मिलेगी खुशखबरी... सरकार ने लिया बड़ा फैसला
NTPC Project: 15000 करोड़ रुपये के एनटीपीसी प्रोजेक्ट पर जल्‍द ही बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

रांची, राज्य ब्यूरो। NTPC News नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) लिमिटेड की राज्य में 15 हजार करोड़ रुपये की लागत से नार्थ कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के निर्माण में हो रही बाधा को दूर करने के लिए हजारीबाग के डीआइजी व एसपी को पुलिस मुख्यालय ने निर्देश दिया है। दरअसल, विद्युत मंत्रालय से सचिव आलोक कुमार ने राज्य सरकार को इस बारे में पत्र भेजकर अड़चनें दूर करने को कहा था।

loksabha election banner

इस पत्र में बताया गया था कि नार्थ कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहित भूमि का मुआवजा पूर्व में दिया जा चुका है, लेकिन अतिरिक्त मुआवजा की मांग को लेकर कुछ लोगों ने विस्थापित विकास संघर्ष समिति के बैनर तले काम बाधित कर दी है। उनलोगों ने काम रोको अभियान चला रखा है और एनटीपीसी के कर्मियों को उक्त प्रोजेक्ट के भीतर जाने से रोक रहे हैं।

राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने उक्त कार्रवाई करते हुए इसकी प्रति गृह विभाग को भी उपलब्ध कराई है। विद्युत मंत्रालय के सचिव आलोक कुमार ने अपने पत्र में बताया है कि उक्त परियोजना को पूरा करने के लिए 2022-23 का लक्ष्य दिया गया है। काम में रुकावट के चलते इस परियोजना को पूरा करने में विलंब हो जाएगा। आंदोलनकारियों ने मजदूरों की कॉलोनी में जाकर उन्हें काम बंद रखने व घर लौट जाने का आदेश दिया था, जिसके चलते करीब 75 फीसद मजदूर अपने-अपने घरों को लौट गए।

राज्यपाल रमेश बैस से मिले नितिन कुलकर्णी और एमवी राव

राज्यपाल रमेश बैस से मंगलवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त सह डा श्यामा प्रसाद मुख़र्जी विश्वविद्यालय के कुलपति नितिन मदन कुलकर्णी ने राजभवन में मुलाकात की। यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी। वहीं, गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन विभाग के महानिदेशक एमवी राव ने भी राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की।

लोगों को प्रेरित करती रहेगी भगत सिंह की वीर गाथा : राज्यपाल

राज्यपाल रमेश बैस ने मंगलवार को महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर नमन करते हुए उनके प्रति अपनी श्रद्धा-सुमन अर्पित की। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की स्वतंत्रता हेतु अपने प्राण न्योछावर करने की उनकी वीरगाथा देशवासियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी। राज्यपाल ने मंगलवार को प्रसिद्ध गायिका व स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.