Move to Jagran APP

Jharkhand: लोहरदगा में प्रेमिका ने प्रेमी को मारने की रची थी साजिश, युवक को लगी भनक तो युवती की कर दी हत्या

कैरो थाना क्षेत्र के गाराडीह गांव के समीप मक्के की खेत से विगत 18 सितंबर को युवती के शव बरामदगी के मामले में पुलिस ने मंगलवार को इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। मामले में युवती के प्रेमी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 07:59 PM (IST)
Jharkhand: लोहरदगा में प्रेमिका ने प्रेमी को मारने की रची थी साजिश, युवक को लगी भनक तो युवती की कर दी हत्या
लोहरदगा में प्रेमिका ने प्रेमी को मारने की रची थी साजिश। प्रतीकात्मक

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । कैरो थाना क्षेत्र के गाराडीह गांव के समीप मक्के की खेत से विगत 18 सितंबर को युवती के शव बरामदगी के मामले में पुलिस ने मंगलवार को इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। मामले में युवती के प्रेमी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। युवती की पहचान भंडरा थाना क्षेत्र के गड़रपो गांव निवासी कंचन उरांव की पुत्र शांति कुमारी के रूप में हुई है। मामले में शांति की हत्या के आरोप में उसका प्रेमी गडरपो गांव निवासी स्वर्गीय लालू महतो के पुत्र संतोष महतो और उसका दोस्त स्वर्गीय बिरसा उरांव के पुत्र एतवा उरांव को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई कि भंडरा थाना क्षेत्र के गडरपो गांव के संतोष महतो का प्रेम-प्रसंग गांव की ही शांति कुमारी के साथ चल रहा था। प्रेम इतना परवान पर चढ़ा था कि संतोष के घर में ही शांति रहने लगी। छह माह बाद दोनों में किसी बात को लेकर अनबन होने लगी। इसी बीच संतोष को जानकारी मिली कि शांति का किसी दूसरे युवक के साथ भी प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसे लेकर दोनों में काफी अनबन होने लगी। दोनों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों एक-दूसरे को जान से मारने की बात कहने लगे।

शांति ने संतोष की हत्या की साजिश रची

शांति ने संतोष को गाराडीह चलने के लिए कहा। संतोष को कुछ संदेह हुआ तो उसने गांव के ही अपने दोस्त एतवा उरांव को अपने साथ ले गया। शांति ने संतोष की हत्या को लेकर अपने कुछ सहयोगियों को बुलाया था। इसकी भनक संतोष को लग गई और रास्ते में संतोष ने एक पत्थर से शांति के सिर में वार कर हत्या कर दी। इसके बाद संतोष और एतवा फरार हो गए। पुलिस ने संतोष और उसके सहयोगी एतवा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस घटना का फर्दाफाश करने में पुलिस निरीक्षक सीएम हांसदा, थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, एसआई सुजीत कुमार, संजय राय, अरविंद वर्मा का योगदान रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.