Move to Jagran APP

लोहरदगा में भटकती हुए मिली बच्ची, हाथ में कई जगह ब्लेड से कटे का निशान

झारखंड के लोहरदगा जिले के शहरी क्षेत्र के निगनी रोड से एक बच्ची भटकते हुए मिली है। सदर थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर बच्ची को बरामद किया। इसके बाद बच्ची को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Brajesh MishraEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 03:49 PM (IST)
लोहरदगा में भटकती हुए मिली बच्ची, हाथ में कई जगह ब्लेड से कटे का निशान
लोहरदगा में सदर थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर बच्ची को बरामद किया।

लोहरदगा,जासं। झारखंड के लोहरदगा जिले के शहरी क्षेत्र के निगनी रोड से एक बच्ची भटकते हुए मिली है। सदर थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर बच्ची को बरामद किया। इसके बाद बच्ची को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। बच्ची मानसिक रूप से परेशान नजर आ रही है। बच्ची के बाएं हाथ पर ब्लेड से कई बार काटे जाने के निशान हैं। बच्ची किस्को थाना क्षेत्र के बाला टोली की रहने वाली बताई जा रही है। सूचना मिलने के बाद चाइल्डलाइन की टीम सक्रिय हो गई है। चाइल्डलाइन के सदस्यों ने सदर अस्पताल पहुंचकर बच्ची से उसके परिवार वालों और उसके हालात के बारे में जानने की कोशिश की है। फिलहाल बच्ची बहुत डरी हुई है और बहुत कुछ नहीं बता रही है। मामले की सूचना बाल कल्याण समिति को भी दी गई है। इलाज के बाद बच्ची को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। बच्ची के स्वजनों से बातचीत के बाद बाल कल्याण समिति निर्णय लेगी की बच्ची को कहां रखना है। बच्ची का कहना है कि उसकी सौतेली मां और उसका सौतेला भाई उसके साथ हमेशा मारपीट करते हैं। मामले में सदर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार का कहना है कि पुलिस को बच्ची भटकते हुए मिली थी। फिलहाल बच्ची के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

 बच्ची के परिजनों से होगी पूछताछ

इस मामले में बच्‍ची के परिजनों से पूछताछ की जाएगी। पुलिस की ओर से बच्‍ची के बयान के आधार पर परिवार के लोगों को बयान देने के लिए बुलाया जा रहा है। बच्‍ची के शरीर पर निशान देखकर पुलिस वाले तक हैरान हैं। इतनी छोटी बच्‍ची के साथ अमानवीय व्‍यवहार को लेकर अधिकारी चिंतित हो गए हैं। पुलिस की एक विशेष टीम को बच्‍ची के घर जांच के लिए भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.