Move to Jagran APP

इलेक्शन ट्रैवल: युवाओं ने कहा ऐसी सरकार बने जो हमें रोजगार दे सके

जागरण संवाददाता रांची अगले सप्ताह से झारखंड में विधानसभा के चुनाव में पहला चरण की वोटिंग होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 10:24 PM (IST)
इलेक्शन ट्रैवल: युवाओं ने कहा ऐसी सरकार बने जो हमें रोजगार दे सके
इलेक्शन ट्रैवल: युवाओं ने कहा ऐसी सरकार बने जो हमें रोजगार दे सके

जागरण संवाददाता, रांची : अगले सप्ताह से झारखंड में विधानसभा के चुनाव में पहला चरण की वोटिंग होगी। ऐसे में पूरा प्रदेश चुनावी माहौल में सराबोर है। विभिन्न दलों के उम्मीदवार अपने कार्यकर्ता संग लोगों से मिल रहे हैं। सोशल मीडिया नारों और वादों से भर चुका है। लेकिन आम मतदाताओं का एक बड़ा वर्ग अभी भी यह तय करने में लगा है कि कौन से दल की सरकार उसके लिए बेहतर हो सकती है। चूंकि शहर की एक बड़ी आबादी बसों में यात्रा करती है। रविवार को दैनिक जागरण की टीम मेन रोड में चलने वाले सिटी बस में सवार हुई यह जानने की लोग क्या सोच रहे हैं। आने वाली सरकार से उनकी क्या उम्मीदें हैं। मौजूदा सरकार में हुए विकास से वे कितने संतुष्ट हैं। हमें राजनीति की बात खुद ही छेड़नी पड़ी ताकि लोग इस विषय पर अपना नजरिया बता सकें। इस दौरान कई लोग सरकार से संतुष्ट नजर आए तो कई सरकार के कामकाज से नाराज भी दिखे। कुछ लोगों ने सरकार के कार्य को औसत बताया और कहा कि यह पूर्ण बहुमत की सरकार और बेहतर कर सकती थी।

loksabha election banner

मेडिकल परीक्षा की तैयारी करने वाले आकाश सहाय रघुवर सरकार से संतुष्ट दिखे। वे कहते हैं कि इस सरकार ने हम छात्रों के लिए बेहतर कदम उठाए हैं। राज्य में कई मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं जिससे राज्य के छात्रों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सरकार ने अच्छा काम किया है। अपराध नियंत्रण में है। उग्रवादी घटनाओं में कमी आयी है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र चंदन कुमार ने सरकार के कामकाज को अच्छा बताया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने केंद्र की योजनाओं को बेहतर तरीके से राज्य में लागू कराया। इसके अलावा मुख्यमंत्री किसान योजना, सरस्वती योजना को बेहतर बताया। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार के मसले पर असफल रही है। सरकार को इस क्षेत्र में बेहतर प्रयास करने चाहिए थे।

छात्र अमन कुमार सरकार के कामकाज से असंतुष्ट दिखे। वह कहते हैं कि यह सरकार विकास कार्यो में पूरी तरह असफल रही है। भ्रष्टाचार का बोलबाला है। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता परीक्षाओं में भयंकर धांधली हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के भरोसे यह सरकार चुनाव में जीतना चाहती है। पेशे से बिजनेसमैन प्रकाश सोनी ने इस सरकार को औसत बताया। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों के लिए सरकार द्वारा आवास की सुविधा मिली है जो सरकार का अच्छा कदम है। उन्होंने रोजगार और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर सरकार को फेल बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.