गढ़वा, जासं। पड़ोसियों की सूझबूझ व सदर अस्पताल के चिकित्सक की कर्तव्यपरायणता से एक मरीज की जान बच गई। घटना गुरुवार की रात की है। जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के अचला नावाडीह गांव निवासी भरदुल यादव गुरुवार की रात छत से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके बाएं पैर में रॉड आरपार हो गया था। वहां से लगातार रक्तस्राव हो रहा था। 

सर्जन डॉ अमित कुमार ने ऑपरेशन कर रॉड को निकाला। अब मरीज की हालत स्थिर बतायी गई है। घटना के संबंध में बताया गया कि भरदुल की पत्नी मेराल में अपनी बहन के घर गई थी। घर में भरदुल यादव व उसके दो बच्चे थे। बताया गया कि गुरुवार की शाम को भरदुल ने शराब पी ली थी। इसके बाद वह अपने घर की छत पर सो रहा था। भरदुल के दोनों बच्चे पड़ोस में चाचा के घर में भोजन करने गए थे।

इस दौरान नशे में धुत भरदुल यादव सीढ़ी से उतरने के क्रम में लड़खड़ा कर सीढ़ी की रेलिंग के लिए लगे रॉड पर गिर पड़ा। इससे रॉड उसके बाएं पैर के घुटने के ऊपर आरपार हो गया। वह बेहोशी हालत में पड़ा हुआ था। घर में आने पर उसके दोनों बच्चों ने भरदुल को बेहोश पड़ा देख पड़ोसियों को बुलाया। तब पड़ोसियों ने सीढ़ी में लगे रॉड को काटकर भरदुल को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। जहां आपातकालीन ड्यूटी में मौजूद सदर अस्पताल के सर्जन डॉ अमित कुमार ने ऑपरेशन कर उसके पैर में घुसे हुए रॉड को निकाला।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस