Move to Jagran APP

तीन बच्‍चों का बाप निकला छात्रा को लव जि‍हाद के जाल में फंसाने वाला अंसारी

Love Jihad मेराल थाना के एक गांव की किशोरी से सदर थाना क्षेत्र के झलुआ गांव निवासी मिस्टर अंसारी का एक वर्ष से संबंध था। किशोरी को उसने शादी का झांसा दिया था।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 10:33 PM (IST)
तीन बच्‍चों का बाप निकला छात्रा को लव जि‍हाद के जाल में फंसाने वाला अंसारी
तीन बच्‍चों का बाप निकला छात्रा को लव जि‍हाद के जाल में फंसाने वाला अंसारी

गढ़वा, जासं। जिले में लव जेहाद का मामला प्रकाश में आया है। मेराल थाना क्षेत्र के एक गांव की  किशोरी को दूसरे समुदाय के तीन बच्चों का पिता ले भागा। जिला बाल कल्याण समिति के संज्ञान में इस मामले के आते ही पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए किशोरी को रेस्क्यू करते हुए उसे भगाकर ले जाने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

बताया गया कि मेराल थाना के एक गांव की किशोरी से सदर थाना क्षेत्र के झलुआ गांव निवासी मिस्टर अंसारी का एक वर्ष से संबंध था। किशोरी को उसने शादी का झांसा दिया था, किशोरी को जब इस बात की जानकारी मिली कि अंसारी शादीशुदा व तीन बच्चों का पिता है तो उसने अंसारी पर शादी का दबाव बनाया। कुछ दिनों बाद किशोरी के परिजनों को भी इस संबंध की जानकारी हो गई।

मिस्टर अंसारी धुरकी थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी की बड़ी बहन के घर भी उसके साथ गया था। 21 जनवरी को किशोरी अपने घर से अचानक गायब हो गई। तब उसकी मां ने मेराल के एक पीएलवी (पारा लीगल वॉलंटियर) के माध्यम से जिला बाल कल्याण समिति को आवेदन दिया। इसके आलोक में सीडब्ल्यूसी ने इसे लव जेहाद का मामला बताते हुए मेराल थाने को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मेराल पुलिस ने किशोरी को रेस्क्यू करते हुए उसे भगाकर ले जाने वाले मिस्टर अंसारी को भी हिरासत में लेकर शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलेफेयर कमेटी) के समक्ष प्रस्तुत किया। इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने महिला पीएलवी की उपस्थिति में किशोरी का बयान दर्ज किया गया। वहीं, किशोरी व मिस्टर अंसारी को मेराल पुलिस के माध्यम से गढ़वा महिला थाने में कार्रवाई के लिए भेज दिया। मिस्टर अंसारी, किशोरी के साथ गढ़वा थाने के नवादा गांव में एक कमरा लेकर भी कुछ दिन रहा था। 

मां ने सीडब्ल्यूसी को बताया कि गर्भवती है उसकी बेटी

किशोरी की मां ने भी सीडब्ल्यूसी को आवेदन देकर किशोरी को बाल सुधार गृह में रखने की मांग की है। आवेदन में किशोरी की मां ने कहा है कि उसकी बेटी दो माह की गर्भवती है। घर में रहने पर अक्सर झगड़ा करती है। सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष उपेंद्र नाथ दूबे के अनुसार फिलवक्त किशोरी का सीआरपीसी 164 के तहत बयान व मेडिकल जांच की कार्रवाई पूरी की जाएगी। इसके बाद उसे रांची स्थित शेल्टर होम में भेजने की कार्रवाई की जाएगी। 

सीडब्ल्यूसी के निर्देश के अनुसार थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। - बहामन टुटी, एसडीपीओ, गढ़वा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.