Move to Jagran APP

मोबाइल की चोरी-छिनतई से लेकर बिक्री के लिए चल रहा था गिरोह, छह गिरफ्तार

रांची/तुपुदाना शहर में मोबाइल चोरी-छिनतई से लेकर बिक्री तक के लिए

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:30 AM (IST)
मोबाइल की चोरी-छिनतई से लेकर बिक्री के लिए चल रहा था गिरोह, छह गिरफ्तार
मोबाइल की चोरी-छिनतई से लेकर बिक्री के लिए चल रहा था गिरोह, छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रांची/तुपुदाना : शहर में मोबाइल चोरी-छिनतई से लेकर बिक्री तक के लिए गिरोह चल रहा था। इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह को गिरफ्तार किया गया है। हटिया एएसपी विनीत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मोबाइल चोरी व झपटमारी के बाद आइएमइआई नंबर बदलकर बिक्री कर देते थे। मोबाइल का लॉक भी तोड़ते थे। इसकी सूचना मिलने के बाद एसएसपी अनीश गुप्ता ने हटिया एएसपी विनीत कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इसके बाद जगन्नाथपुर थाना, पुंदाग थाना व अरगोड़ा थाना की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर अलग-अलग जगहों से सभी को गिरफ्तार किया। इनमें पुंदाग ओपी के इलाहीनगर निवासी साजिद अंसारी उर्फ थोचे, खखसीटोला निवासी रहीम अंसारी , आईएसएम चौक निवासी संतोष कुमार , बंगला टोला निवासी फरमान अंसारी , मस्जिद टोला निवासी सलमान अंसारी व कडरू हज हाउस के नजदीक रहने वाला आमिर अंसारी को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से चोरी की दो बाइक, छिनतई की गई 9 मोबाइल व दो लैपटॉप बरामद किए गए हैं। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है। इनमें आमिर कडरू निवासी दानिश हत्याकांड में शामिल था। उसे हत्या के मामले में जेल भेजा गया है। चोरी के मामले में उसे रिमांड पर लिया जाएगा।

संदिग्ध हालत में मिलने पर पुलिस ने की छापेमारी : हटिया एएसपी विनित कुमार ने बताया ने कि रविवार को बिरसा चौक पर दो मोटरसाईकिल पर सवार चार व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में इधर उधर मंडराने की जानकारी मिली। इसके बाद वहां छापेमारी की गई। इस दौरान रहीम अंसारी व फरमान अंसारी उर्फ मनिया केटीएम ड्यूक बाइक पर जबकि पल्सर बाइक पर साजिद अंसारी उर्फ छोटे व संतोष कुमार को देखा गया। पुलिस घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनलोगों के निशानदेही पर अन्य आरोपित सलमान अंसारी को गिरफ्तार किया गया। इस गिरोह के अपराधियों अरगोड़ा थाना क्षेत्र में छिनतई की दो घटनाओं को अंजाम दिया था जबकि जगन्नाथपुर इलाके में भी नकद की लूट सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया था गिरफ्तार आरोपी सलमान लैपटॉप, मोबाइल में लगे लॉक खोलने का काम करता था सलमान व साजिद अंसारी खरीदने बेचने का भी काम करता था। दारोगा का फेसबुक एकाउंट हैक, दुर्घटना के नाम पर मांगे जा रहे पैसे

रांची के कोतवाली थाने में पोस्टेड एक दारोगा का फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया गया। हैक किए गए एकाउंट के जरिए पैसे मांगे जा रहे हैं। इसे लेकर दारोगा ने कोतवाली थाने में ही प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार दारोगा के फेसबुक एकाउंट के मैसेंजर से उनके ही दोस्तों से एक्सिडेंट में घायल होने की बात कह रुपये मांगा गया। हैक करने वाले फ्रॉड ने दो दर्जन से ज्यादा दोस्तों से इलाज में खर्च होने की बात कह मदद मांगी। जिसमें कहा कि उसका एक्सिडेट हो गया है। वह रांची के एक अस्पताल में भर्ती है। कुछ दारोगा दोस्तों ने विश्वास कर रुपये भेजने के लिए एकाउंट डिटेल्स मांगी। इसबीच कुछ दोस्तों ने सोमवार की सुबह उन्हें कॉल किया। कॉल करने के बाद हाल पूछा, तो दारोगा ने सबकुछ सामान्य बताया। जब हादसे संबंधित पूछा गया, तो दारोगा आश्चर्य में पड़ गए। इसके बाद पूरा माजरा समझ में आया। फेसबुक एकाउंट चेक करने पर पता चला कि उनका फेसबुक एकाउंट हैक हो गया है। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.