Move to Jagran APP

गर्भवती 9वीं की छात्रा मामले में नया मोड़, पिता ने जबरन कराया गर्भपात- चचेरे भाई पर एफआइआर

छात्रा को गर्भवती करने वाला उसका चचेरा भाई है। छात्रा के पिता द्वारा बरडीहा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:17 AM (IST)
गर्भवती 9वीं की छात्रा मामले में नया मोड़, पिता ने जबरन कराया गर्भपात- चचेरे भाई पर एफआइआर
गर्भवती 9वीं की छात्रा मामले में नया मोड़, पिता ने जबरन कराया गर्भपात- चचेरे भाई पर एफआइआर

रांची, जेएनएन। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक उमाशंकर सिंह ने गढ़वा जिले के एक प्रखंड स्थित सरकारी आवासीय बालिका विद्यालय में नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। उनके अनुसार, जिला स्तर पर मामले की जांच चल रही है। वहीं, पूर्व में भी एक अन्य आवासीय स्कूल की छात्रा के गर्भवती होने के मामले में उपायुक्त को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

चचेरे भाई ने ही रिश्ते को किया कलंकित

जिले के एक सरकारी आवासीय विद्यालय की नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने के मामले में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। छात्रा को गर्भवती करने वाला उसका चचेरा भाई है। इस मामले में छात्रा के पिता द्वारा बरडीहा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

बताते चलें कि छात्रा के गर्भवती होने के बाद विद्यालय प्रबंधन ने उसे उसके पिता के साथ घर भेज दिया था। इस मामले के संज्ञान में आते ही जिला बाल कल्याण समिति की टीम ने नाबालिग छात्रा के बरडीहा थाना क्षेत्र स्थित गांव में जाकर जांच की। जांच के दौरान छात्रा के पिता ने बेटी को वाराणसी में इलाज के लिए भेजे जाने की बात बताई। उसने सीडब्ल्यूसी को बताया कि उसकी बेटी अपनी दादी के साथ गई है।

लड़की के पिता ने बेटी के गर्भवती होने की बात को स्वीकार करते हुए कई बातों से सीडब्ल्यूसी को अवगत कराया है। इस मामले में सीडब्ल्यूसी ने अपनी जांच रिपोर्ट में छात्रा के गर्भवती होने की जांच करने वाली वार्डेन, विद्यालय प्रबंधन में शामिल लोग, प्रतिवेदन मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं करने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों व छात्रा के गर्भपात करने वाले चिकित्सक को दोषी बताया है। 

यह भी पढ़ें : झारखंड: गर्भवती हुई 9वीं की छात्रा, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.