Move to Jagran APP

Free WiFi in RIMS: रिम्‍स कैंपस में अब फ्री इंटरनेट, कर्मचारियों के साथ मरीजों को मिलेगा फायदा

Free WiFi in RIMS रिम्स परिसर में फ्री इंटरनेट सेवा एक सप्ताह में शुरू हो जाएगी। लोग 500 एमबी तक हाइस्पीड इंटरनेट का उपयोग एक दिन में कर सकते हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:53 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:16 PM (IST)
Free WiFi in RIMS: रिम्‍स कैंपस में अब फ्री इंटरनेट, कर्मचारियों के साथ मरीजों को मिलेगा फायदा
Free WiFi in RIMS: रिम्‍स कैंपस में अब फ्री इंटरनेट, कर्मचारियों के साथ मरीजों को मिलेगा फायदा

रांची, जासं। Free WiFi in RIMS रिम्स परिसर में मुफ्त वाई-फाई की सेवा एक सप्ताह में शुरू हो जाएगी। इसका लाभ रिम्स में कार्यरत डॉक्टर, कर्मचारी, नर्स, मरीज एवं उनके परिजन उठा सकेंगे। इसकी सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रशासनिक भवन से लेकर रिम्स के सभी वार्डो में केबलिंग का काम जारी है। दो दिनों के भीतर काम लगभग पूरा होने के बाद हॉटस्पॉट इंस्टॉलेशन के साथ फ्री वाईफाई सेवा शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

बीएसएनएल के ब्लू टाउन सर्विस से रिम्स परिसर में रहने वाले लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। एक दिन में एक साथ हजारों लोग कनेक्ट होकर 500 एमबी तक हाइस्पीड इंटरनेट सेवा का उपयोग कर सकते हैं। 500 एमबी खत्म होने के बाद लोग सिर्फ ब्राउजिंग कर सकेंगे। इंटरनेट यूजर्स को देखते हुए प्लान में बदलाव भी संभव है।

फोन में नेटवर्क की समस्या भी होगी दूर

रिम्स में नेटवर्क को लेकर काफी समस्या रहती है। अस्पताल के अंदर फोन में बात तक नहीं हो पाती। मरीज के परिजनों को कभी-कभी जरूरी बात करने के लिए रिम्स परिसर से बाहर निकलना पड़ता है। अब वाई फाई की मदद से लोग रिम्स के किसी भी कोने में अपने परिजनों के संपर्क में रहेंगे।

युवा व विद्यार्थी को होगा ज्यादा फायदा

रिम्स में ज्यादातर मरीजों के साथ युवा या विद्यार्थी ही इलाज कराने के लिए पहुंचते है। इलाज के दौरान कई बार उन्हें लंबा समय अस्पताल में ही बिताना पड़ता है। मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिलने से ऐसे लोग नेट के माध्यम से पढ़ाई भी कर सकते हैं।

रिम्स में वाईफाई की सेवा शुरू होने से इसका फायदा न सिर्फ यहां के कर्मचारियों को मिलेगा, बल्कि यहां भर्ती मरीज व उनके परिजनों को भी मिलेगा। इंटरनेट से सभी जुड़े रहना चाहते हैं। रिम्स के पूरे परिसर में फ्री इंटरनेट की सेवा सप्ताह भर में शुरू होगी।-डॉ. डीके सिंह, निदेशक, रिम्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.