जागरण संवाददाता, रांची : विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत ने कहा कि राज्य के मतदाताओं को भय और प्रलोभन से मुक्त होकर निष्पक्ष रूप से चुनाव प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए। चुनाव के दौरान तरह-तरह के प्रलोभन दिए जाएंगे, पर उससे बचकर रहना है। अधिक से अधिक वोटिंग हो, इसके लिए प्रयास करना है। स्वयं वोट करें और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे मंगलवार को आरोग्य भवन में आयोजित मतदाता जागरूकता प्रशिक्षिण शिविर में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस कार्यक्रम में 24 जिले के 2500 पंचायत एवं प्रखंड स्तर के कार्यकत्र्ता शामिल में हुए थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचारक प्रमुख अरुण कुमार जैन, झारखंड खाद्य आयोग की सदस्या डॉ. रंजना कुमारी, महेंद्र भगत सहित कई प्रमुख लोग आदि उपस्थित थे। रंजना कुमारी ने महिलाओं से चुनाव में आगे रहने के लिए प्रेरित किया। कहा स्वयं वोट देने के साथ-साथ पूरे परिवार एवं आसपास के लोगों को भी प्रोत्साहित करें।

लोगों ने ली शपथ

डॉ अशोक भगत के नेतृत्व में लोगों को संकल्प दिलाया गया कि सभी लोग राज्य की लोकतात्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। -स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शातिपूर्ण मतदान की गरिमा को बनाये रखेंगे। -सभी लोग निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। -संस्थान से जुड़े लोग अपने पंचायत के सभी गावों में मतदाता जागरूकता अभियान चलायेंगे। -खुद मतदान करने के साथ-साथ दूसरे को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। - हमें अपने गांवों में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करना चाहिए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप