कैरो (लोहरदगा), जासं। लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र में जमीन का जाली कागजात दिखाकर तीन लाख रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले को लेकर कैरो थाना अंतर्गत हनहट गांव निवासी स्वर्गीय सनीफ मियां के पुत्र खुर्शीद मियां ने स्थानीय पुलिस को आवेदन देकर इस मामले की शिकायत की है। पुलिस को दिए आवेदन में खुर्शीद मियां ने जमीन का जाली कागजात दिखाकर गुमला जिला अंतर्गत सिसई के तीन लोगों पर तीन लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है।

खुर्शीद ने थाना में दिए आवेदन में स्पष्ट किया है कि गुमला जिले के सिसई निवासी मोहम्मद मजबूल आलम, रकेबुल आलम व मोहम्मफ जाहिर ममियां द्वारा जमीन, जिसका खाता संख्या 302, प्लॉट संख्या 432 में रकबा 1.57 एकड़ जमीन, बिक्री के लिए जाली कागजात दिखाया। इसके बाद खुर्शीद से कागजात दिखाकर तीन लाख रुपये की ठगी कर ली गई है। इस मामले को लेकर खुर्शीद ने कैरो थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

कैरो थाना पुलिस कांड संख्या 41/21 भारतीय दंड विधान की धारा 419, 420, 120बी, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस पूरे मामले में कैरो थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव का कहना है कि खुर्शीद द्वारा दिए गए आवदेन पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच के साथ आगे की कार्रवाई कर रही है। जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस पर आगे कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Edited By: Sujeet Kumar Suman