Move to Jagran APP

Naxal Attack: शहीद के पार्थिव शरीर को डीजीपी ने दिया कंधा, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Naxal Attack झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे समेत कई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार की सुबह पुलिस लाईन लातेहार में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 11:37 AM (IST)
Naxal Attack: शहीद के पार्थिव शरीर को डीजीपी ने दिया कंधा, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि
Naxal Attack: शहीद के पार्थिव शरीर को डीजीपी ने दिया कंधा, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

लातेहार, जेएनएन। Naxal Attack चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए। झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे समेत कई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार की सुबह पुलिस लाईन लातेहार में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे ने श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से कहा कि लातेहार जिला हमेशा से संवेदनशील रहा है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी पेट्रोलिंग पार्टी सड़क पर थी, जिसमें नक्सलियों ने पहले से घात लगाकर पुलिस पर हमला कर दिया। जिसमें एक एसआई व तीन होमगार्ड के जवान शहीद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हमला करने वाले कि पहचान हो गई है। पुलिस ने दिन और तिथि निर्धारित नहीं की है लेकिन एक सप्ताह व दस दिन के अंदर शहीद हुए जवान का बदला जरूर लिया जाएगा। उनकी शहादत व बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

डीजीपी ने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान चलता ही रहेगा। झारखंड में नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है और हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर क्लस्टर स्तर पर पुलिस की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि शहीद जवानों को सरकार की ओर से हर सुविधा उपलब्ध कराएगी। जवानों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेज दिया गया। पुलिस हर पल शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी रहेगी।

ये पुलिसकर्मी हुए शहीद

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए। जिसमें घाघरा गुमला निवासी (एएसआई ) सुकरा उरांव, होशिर लातेहार निवासी (होमगार्ड जवान ) सकिन्द्र सिंह , पल्हेया मनिका निवासी (होमगार्ड जवान) शम्भू प्रसाद व माको लातेहार निवासी (होमगार्ड जवान) जमुना प्रसाद का नाम शामिल हैं।

हेलीकॉप्टर से लातेहार पहुंचे डीजीपी

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने की सूचना पर झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे हेलीकॉप्टर से लातेहार पहुंचे। उन्होंने पुलिस लाइन लातेहार में पहुंचकर जवानों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि देकर सलामी दी।

शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को डीजीपी ने दिया कंधा

पुलिस लाईन लातेहार में श्रद्धांजलि देने के बाद डीजीपी कमल नयन चौबे ने शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके बाद शहीद जवानों का पार्थिव शरीर पैतृक गांव भेज दिया गया।

डीजीपी ने शहीद हुए जवानों को दी सांत्वना

डीजीपी कमल नयन चौबे ने शहीद जवानों के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दिया। शहीद जवानों के परिजनों ने डीजीपी से लिपट कर रोने लगे। डीजीपी ने उन्हें सांत्वना देते हुए कहा कि आप घबराये नहीं।आपकी हरसंभव सहायता की जाएगी। शहीदों की शहादत का बदला लिया जाएगा।

श्रद्धांजलि सभा में ये अधिकारी थे मौजूद

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने पर पुलिस लाईन में श्रद्धांजलि दी गई। जिसमें झारखंड के एडीजी एमएल मीणा, आईजी अभियान अनमोल डी होंकर,आईजी अभियान साकेत कुमार सिंह, सीआरपीएफ के आइजी संजय लाटकर, सीआरपीएफ के डीआईजी जयंत पॉल, आईजी नवीन कुमार सिंह, 11 वी बटालियन कमांडेंट विनय कुमार त्रिपाठी, 214 सीआरपीएफ बटालियन कमांडेंट ऋषिकेश सहाय, एसपी प्रशांत आनंद, डीसी जिशान कमर, एसडीएम सागर कुमार, एसडीपीओ वीरेंद्र राम, एम करमाली, थानेदार अमित कुमार गुप्ता, मोहन पांडेय समेत बड़ी संख्या में जवान ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

पुलिस एसोसिएशन ने परिजनों को दी सहायता राशि

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने पर पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों ने घाघरा गुमला निवासी (एसआई )सुकरा उरांव के परिवार को दाह संस्कार के लिए दस हजार रूपये की सहायता राशि दी गई।

मेडिकल टीम ने किया शहीद जवान का पोस्टमार्टम

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने पर डीसी के निर्देश पर सीएस ने टीम गठित कर मेडिकल टीम के द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। जिसमें तीन ही जवानों का पोस्टमार्टम लातेहार सदर अस्पताल में किया गया।इस टीम में डॉ. सुरेंद्र सिंह, डॉ. जमील अहमद व डॉ. सालखु चंद्र हांसदा ने का नाम शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.