Move to Jagran APP

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा व तीन भाजपा नेता कोर्ट में हाजिर हो दर्ज करवाया बयान

वर्ष 2008 में सीएम आवास घेराव के दौरान बैरिकेटिंग तोड़ने सहित अन्य थे आरोप, सुनवाई पूरी, फैसला 18 जून को।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 11:33 AM (IST)
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा व तीन भाजपा नेता कोर्ट में हाजिर हो दर्ज करवाया बयान
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा व तीन भाजपा नेता कोर्ट में हाजिर हो दर्ज करवाया बयान

जागरण संवाददाता, राची: पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा व तीन भाजपा नेताओं ने बुधवार को न्यायिक दंडाधिकारी वैशाली श्रीवास्तव की अदालत में हाजिर हुए और बयान दर्ज कराई। भाजपा नेताओं में राज्य खादी ग्रामोघोग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, यदुनाथ पाडेय व अजय मारू शामिल थे।

loksabha election banner

बयान के दौरान अदालत ने अभियुक्तों से पूछा कि गवाही सुनी है तो कहा की हा। इसके बाद अदालत ने नेताओ पर लगे आरोप पढ़कर सुनाया। नेताओं ने कहा कि आरोप निराधार है। अदालत ने फिर कहा कि सफाई में कुछ कहना है, तो नेताओं ने खुद को निर्दोष होने की बात कही। अदालत ने कहा बचाव में साक्ष्य देना है। नेताओं ने कहा कि नहीं।

इसके बाद अदालत में अभियोजन और बचाव पक्ष की ओर से बहस हुई। अदालत सुनवाई पूरी करते हुए फैसले के लिए 18 जून की तिथि निर्धारित की। नेताओं की ओर से अधिवक्ता रणविजय सिंह ने पैरवी की। उन्होंने बताया कि राज्य में जनता से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर 12 मई से 23 मई 2008 तक भाजपा का सीएम आवास घेराव का कार्यक्त्रम था। उस समय मधु कोड़ा मुख्यमंत्री थे।

नेताओं पर काके के तत्कालीन अंचलाधिकारी रंजीत सिन्हा ने गोंदा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसने आरोप लगाया था कि 12 मई 2008 को मुख्यमंत्री आवास घेराव के दौरान इन नेताओं ने हाटलिप्स चौक पर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करते हुए निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया, नाजायज मजमा बनाकर बैरिकेटिंग तोड़ते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गए। पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो सभी नेता सड़क पर ही धरना में बैठकर प्रदर्शन करने लगे। इससे सड़क जाम भी हो गई, जिस कारण आने जाने वालों को परेशानी हुई यातायात बाधित हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.