Move to Jagran APP

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सहायक आइओ ने दी गवाही

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 09:51 PM (IST)
चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सहायक आइओ ने दी गवाही
चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सहायक आइओ ने दी गवाही

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सोमवार को सुनवाई हुई। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सीबीआइ के तत्कालीन इंस्पेक्टर सह मामले के सहायक अनुसंधान पदाधिकारी चंद्रपाल ने गवाही दी। सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने गवाही दर्ज कराई।

loksabha election banner

गवाही के दौरान जेल में बंद अभियुक्तों को कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था। गवाही के दौरान चंद्रपाल ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में उन्होंने मेरठ, बनारस और इलाहाबाद आदि जगहों के आरटीओ और डीटीओ कार्यालय से वाहन से संबंधित विवरणी एकत्रित की थी। पटना के एसबीआइ, ओरिएंटल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक से कागजात जब्त किए थे। कोलकाता के दो लोगों का बयान भी लिया गया था। दिल्ली के संदीप मल्लिक और विजय मल्लिक का भी बयान लिया था। वाहनों की विवरणी, जब्त कागजात और लोगों के लिए बयान से संबंधित दस्तावेज को न्यायालय में सत्यापित किया। उसके बारे में अदालत को बताया। गवाह चंद्रपाल से अभियुक्तों की ओर से मंगलवार को न्यायालय में जिरह की जाएगी। मामले की सुनवाई मंगलवार को भी है। बीएमपी सिंह ने बताया कि मामले में कोलकाता के तत्कालीन सीबीआइ एसपी रंजन विश्वास को गवाही के लिए आना था, लेकिन फ्लाइट कैंसिल होने के कारण वह नहीं पहुंच सके। इसलिए उनकी गवाही नहीं हो सकी। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का यह मामला 139 करोड़ 35 लाख रुपये अवैध निकासी से संबंधित है। मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद सहित 120 अभियुक्त न्यायालय में ट्रायल फेस कर रहे हैं।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.