Move to Jagran APP

रोजगार के हथियार से पत्थलगड़ी पर प्रहार, खूंटी में लगा रोजगार मेला, 20 गांवों के नौजवान जुटे

पत्थलगड़ी के विरोध में अब नौजवानों की मदद के लिए प्रशासन ने रोजगार को हथियार बनाया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 03:27 PM (IST)
रोजगार के हथियार से पत्थलगड़ी पर प्रहार, खूंटी में लगा रोजगार मेला, 20 गांवों के नौजवान जुटे
रोजगार के हथियार से पत्थलगड़ी पर प्रहार, खूंटी में लगा रोजगार मेला, 20 गांवों के नौजवान जुटे

जासं, खूंटी। पत्थलगड़ी के विरोध में अब जिला प्रशासन ने रोजगार को हथियार बनाया है। पत्थलगड़ी प्रभावित 20 गांवों के बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार देने के लिए जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कचहरी मैदान में दंत्तोपंत ठेंगरी रोजगार मेला का आयोजन किया। इसकी तैयारी श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा की गई थी। मेले में 16 कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाए थे।

prime article banner

प्रशासन की सोच यह कि रोजगार देकर युवाओं को राह से भटकने से रोका जाए। अच्छा रिस्पांस भी मिला, 20 गांवों से सैकड़ों युवक और युवतियां रोजगार की आस में जुटे। कहा, अगर हमें कोई नौकरी मिल जाएगी तो अपना परिवार चला सकेंगे। फिर कोई हमें भटका नहीं सकेगा। मेले में 244 युवक-युवतियों का चयन रोजगार के लिए किया गया, इनमे 71 को शार्टलिस्ट में रखा गया। अंत में 10 लोगों को मौके पर ही उपायुक्त ने नियुक्तिपत्र दिया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त सूरज कुमार ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के कुल सात हजार युवक-युवतियों को नौकरी देंगी। यहां के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, अवसर की कमी है। जिला प्रशासन ने वह अवसर प्रदान करने का काम किया है। डीसी ने कहा कि मेरा मकसद जिले से गरीबी और बेरोजगारी को दूर करना।

कार्यक्रम में जिला नियोजन पदाधिकारी मैक्सीमा लकड़ा ने कहा कि रोजगार मेला के प्रति जिले के युवाओं में काफी उत्साह है। इस मेले में युवा बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं। नियोजन विभाग का मकसद अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी देना है।

इन कंपनियों ने लिया भाग :

रोजगार मेला में एलएनटी कंस्ट्रक्शन, एक्सेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड, अनंत कंस्ट्रक्शन बंगलुरू, सीआइडीसी रांची और नबी कंपनियों द्वारा स्टॉल लगाए गए थे।

क्या कहा युवक-युवतियों ने

रोजगार मेला में आए युवक-युवतियों में नौकरी पाने की ललक दिखी। उनके चेहरे में खुशी झलक रही थी। भंडरा से आए मदिया नाग, खूंटी से सौरभ कुमार, अड़की से शकुंतला कुमारी सहित अन्य युवक-युवतियों ने रोजगार मेला को बहुत अच्छा बताया। साथ ही कहा कि इस तरह के आयोजन से हम युवाओं की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

हमलोगों को नौकरी के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। जिला प्रशासन ने एक साथ कई कंपनियों को एक छत के नीच लाकर युवाओं के सपनों को साकार करने का काम किया है। युवाओं को यदि नौकरी मिल जाएगी, तो वह गलत रास्ते पर नहीं भटकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.