Move to Jagran APP

शार्ट सर्किट से मुरी स्टेशन के कंट्रोल रूम में लगी आग, वायरिंग सिस्टम जलकर खाक

मुरी रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में आग लगने से वायरिंग सिस्टम जल गया। हिंडाल्को के अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:09 PM (IST)
शार्ट सर्किट से मुरी स्टेशन के कंट्रोल रूम में लगी आग, वायरिंग सिस्टम जलकर खाक
शार्ट सर्किट से मुरी स्टेशन के कंट्रोल रूम में लगी आग, वायरिंग सिस्टम जलकर खाक

रांची, जेएनएन। मुरी रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में सोमवार की सुबह लगभग आठ बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से कंट्रोल रूम का वायरिंग सिस्टम जलकर खाक हो गया। साथ ही कंट्रोल रूम धुएं से भर गया। बाद में पहुंचे हिंडाल्को के अग्निशमन कर्मियों ने कंट्रोल रूम के शीशों को तीन तरफ से तोड़कर आग पर काबू पाया। इधर, कंट्रोल रूम का सिस्टम खराब होने से गाडिय़ों का परिचालन बाधित हो गया है। कुछ ट्रेनों को सिल्ली, रांची व झालदा सहित अन्य स्टेशनों पर रोके जाने की सूचना है। हालांकि, हटिया-पटना ट्रेन को किसी प्रकार से मुरी स्टेशन से 10.15 मिनट पर रांची के लिए रवाना किया गया। आग लगने की घटना के बारे में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। मुरी स्टेशन के एईएन ने बताया कि रांची डीआरएम-एडीआरएम आने वाले हैं वहीं घटना की जानकारी देंगे। वैसे आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

दो-से तीन दिन तक लग सकते हैं कंट्रोल सिस्टम ठीक होने में

जिस प्रकार से कंट्रोल रूम जला है उसे देखते हुए इसे ठीक होने में दो से तीन दिन लग सकते हैं। जानकार बताते हैं कि जिस प्रकार से बिजली की वायरिंग जली है उससे लगता है कि इतने दिन लग जाएंगे।

ट्रेन के आवागमन में होगी परेशानी

कंट्रोल रूम के जल जाने से ट्रेनों के परिचालन में परेशानी होगी। क्योंकि, ट्रेनों को मैनुअली पार कराया जाएगा। इस संबंध में मुरी स्टेशन के एईएन ने बताया कि इस दौरान ट्रेनों को मैनुअली पार कराया जाएगा। ताकि, यात्रियों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना न करना पड़े।

मौके पर आग को काबू पाने में जुटे रेलवे व फायर ब्रिगेड कर्मी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.