रांची, जासं। Indian Railways News हटिया से पुणे जा रही हटिया पुणे विशेष ट्रेन में शुक्रवार की देर रात तकरीबन डेढ़ बजे रायपुर से पहले जनरेटर बोगी में आग लग गई। आग लगने से ट्रेन में सफर कर रहे मुसाफिरों में अफरा-तफरी मच गई। सबसे पहले ए वन कोच में सफर कर रहे मुसाफिरों ने आग देखी और इसकी जानकारी ट्रेन के स्टाफ को दी। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया और उसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। तब जाकर ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन की जिस जनरेटर बोगी में आग लगी थी, उसके ठीक बगल से एसी कोच शुरू होते हैं। अगर आग बढ़ती तो बड़ा हादसा हो सकता था। मुसाफिरों का कहना है कि एसी कोच में कुछ दिव्यांग बच्चे और महिलाएं भी सफर कर रही थीं। बोगी में सफर कर रहे रांची के पंजाबी हिंदू बिरादरी के प्रवक्ता अरुण चावला रात को अचानक उठे तो देखा कि आगे की बोगी से आग की लपटें निकल रही हैं। उन्होंने फौरन ट्रेन में सफर कर रहे रेलवे के स्टाफ को इसकी जानकारी दी।

ट्रेन रुकने पर पता चला कि ट्रेन के इंजन के पीछे लगी जनरेटर बोगी के ब्रेक बाइंडिंग में आग लगी है। ट्रेन के रुकते ही एसी कोच के मैकेनिक समेत अन्य रेलकर्मी फौरन मौके पर पहुंचे और अग्निशमन सिलेंडर लाकर आग बुझाने में जुट गए। आग बुझाने में 8 अग्निशमन सिलेंडर लगे। आधे घंटे के अंदर आग बुझाई जा सकी। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई और आधा घंटा विलंब से रायपुर स्टेशन पहुंची।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021