Move to Jagran APP

Railways News: हटिया से पुणे जा रही ट्रेन की जनरेटर बोगी में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Indian Railways News मुसाफिरों का कहना है कि एसी कोच में कुछ दिव्यांग बच्चे और महिलाएं भी सफर कर रही थीं। रांची के पंजाबी हिंदू बिरादरी के प्रवक्ता अरुण चावला रात को अचानक उठे तो देखा कि आगे की बोगी से आग की लपटें निकल रही हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 12:33 PM (IST)
Railways News: हटिया से पुणे जा रही ट्रेन की जनरेटर बोगी में लगी आग, मची अफरा-तफरी
Indian Railways News एसी कोच में कुछ दिव्यांग बच्चे और महिलाएं भी सफर कर रही थीं।

रांची, जासं। Indian Railways News हटिया से पुणे जा रही हटिया पुणे विशेष ट्रेन में शुक्रवार की देर रात तकरीबन डेढ़ बजे रायपुर से पहले जनरेटर बोगी में आग लग गई। आग लगने से ट्रेन में सफर कर रहे मुसाफिरों में अफरा-तफरी मच गई। सबसे पहले ए वन कोच में सफर कर रहे मुसाफिरों ने आग देखी और इसकी जानकारी ट्रेन के स्टाफ को दी। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया और उसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। तब जाकर ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

loksabha election banner

हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन की जिस जनरेटर बोगी में आग लगी थी, उसके ठीक बगल से एसी कोच शुरू होते हैं। अगर आग बढ़ती तो बड़ा हादसा हो सकता था। मुसाफिरों का कहना है कि एसी कोच में कुछ दिव्यांग बच्चे और महिलाएं भी सफर कर रही थीं। बोगी में सफर कर रहे रांची के पंजाबी हिंदू बिरादरी के प्रवक्ता अरुण चावला रात को अचानक उठे तो देखा कि आगे की बोगी से आग की लपटें निकल रही हैं। उन्होंने फौरन ट्रेन में सफर कर रहे रेलवे के स्टाफ को इसकी जानकारी दी।

ट्रेन रुकने पर पता चला कि ट्रेन के इंजन के पीछे लगी जनरेटर बोगी के ब्रेक बाइंडिंग में आग लगी है। ट्रेन के रुकते ही एसी कोच के मैकेनिक समेत अन्य रेलकर्मी फौरन मौके पर पहुंचे और अग्निशमन सिलेंडर लाकर आग बुझाने में जुट गए। आग बुझाने में 8 अग्निशमन सिलेंडर लगे। आधे घंटे के अंदर आग बुझाई जा सकी। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई और आधा घंटा विलंब से रायपुर स्टेशन पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.