लातेहार, जासं। लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड अंतर्गत चकला स्थित बंद पड़े अभिजीत पावर प्लांट में सोमवार को दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। आगजनी की घटना के बाद कंपनी के कर्मी, स्थानीय लोग, पुलिस प्रशासन व अग्निशमन दल के सदस्यों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार आगजनी की इस घटना में लाखों रुपये के वायर, मशीन समेत कई सामान जल कर खाक हो गए। आगजनी में हुए नुकसान का अभी तक पूरा आकलन नहीं हो सका है।

आग के कारणों का पता नहीं

आगजनी के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है। यह आग प्‍लांट के मुख्य गेट के बाएं तरफ से फैली थी। संभावना व्यक्त की जा रही है कि बीडी या सिगरेट से आग लगी होगी।

लंबे समय से बंद है प्लांट

अभिजीत पावर प्लांट में बीते कई वर्षों से कार्य बंद पड़ा हुआ है। प्लांट परिसर कई एकड़ जमीन में फैला हुआ है। इस प्लांट के चारों ओर सात-आठ फीट की ऊंचाई तक के घास व सूखे पौधे हैं। इसके जरिए आग तेजी से फैल गई।

आग बुझाने के लिए हुआ सामूहिक प्रयास

प्लांट के कर्मचारियों के साथ-साथ स्थानीय लोग, पुलिस बल के जवान व अग्निशमन दल ने सामूहिक प्रयास से आग बुझाई। बंद पड़े प्लांट परिसर में आग लगने की सूचना से चकला समेत आस-पास के गांव में हड़कंप मच गया था। प्लांट परिसर के समीप स्थित कई घरों के ग्रामीणों ने आग बुझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस