गुमला, जासं। Fire Broke Out in Gumla Vikas Bhawan गुमला के विकास भवन के सभागार में गुरुवार को चल रही दिसा की बैठक में शार्ट सर्किट से आग लगने की वजह से अफरा तफरी मच गई। मिली जानकारी के अनुसार शार्ट सर्किट से आग लग गई और कमरा में धुवां फैलने लगा। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद सुदर्शन भगत सहित जिले के अधिकारी और पंचायत के जन प्रतिनिधि से हॉल भरा हुआ था। हालांकि अधिकारियों की सूझ बूझ से बड़ी घटना टल गई और इस पर काबू पा लिया गया।

पंखा में आग लगने के बाद बुझाने का प्रयास करते कर्मी।

मिली जानकारी के अनुसार, जिस कमरे में बैठक चल रही थी उस कमरे की तत्काल ही खिड़की और दरवाजे खोल दिये गए। कई अधिकारी मीटिंग रूम से बाहर भी आ गए। कर्मियों ने तब तक मेन स्विच को भी ऑफ कर दिया। तब तक गार्ड ने उस पंखे को भी उतार लिए जिसमे आग लगी थी। कमरे से बाहर लाकर पंखे को बुझाया गया। तब जाकर पुनः बैठक शुरू हुई। इस दौरान लगभग 10 मिनट तक बैठक बाधित हो गया।

आज बुझाने का प्रयास करते कर्मी।

बड़ी बात तो यह है कि उस भवन में जहां शार्ट सर्किट से आग लगी वहां एक भी आग बुझाने का उपकरण नहीं था। अधिकारी भी फायर फायर चिलाये। लेकिन लोग पानी और बाल्टी ढूंढते नजर आए। राहत की बात यह है आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

Edited By: Sanjay Kumar