Move to Jagran APP

पत्थर के अवैध खनन और भंडारण को लेकर छापेमारी, 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज Lohardaga News

Jharkhand. सेन्हा सीओ हिरशचंद्र मुंडा के नेतृत्व में पुलिस बल की मौजूदगी में सेन्हा थाना क्षेत्र के कोरांबे और उसके आसपास के क्षेत्र में छापेमारी की गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 03:52 PM (IST)
पत्थर के अवैध खनन और भंडारण को लेकर छापेमारी, 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज Lohardaga News
पत्थर के अवैध खनन और भंडारण को लेकर छापेमारी, 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लॉकडाउन के बावजूद पत्थर के अवैध खनन और भंडारण की सूचना मिलने पर सेन्हा सीओ हिरशचंद्र मुंडा के नेतृत्व में पुलिस बल की मौजूदगी में सेन्हा थाना क्षेत्र के कोरांबे और उसके आसपास के क्षेत्र में छापेमारी की गई। इसमें कई स्थानों पर पत्थर का अवैध रूप से खनन और भंडारण करते हुए पाया गया। इसके बाद सीओ ने मामले की सूचना जिला सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन को दी। भोला हरिजन के बयान पर सेन्हा थाना में कांड संख्या 42/20 में 11 लोगों के विरुद्ध पत्थर के अवैध खनन और भंडारण को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सेन्हा थाना क्षेत्र के कोरांबे हल्का के आसपास के शिखा डोंगरी पहाड़ एवं ईटको पहाड़ गोराटोली व आसपास के क्षेत्र में पत्थर तोड़कर अवैध रूप से भंडारण किया गया था। इस पर अंचलाधिकारी हरिशचंद्र मुंडा, राजस्व कर्मचारी रामा महतो, विकास सोनी, सुजात लकड़ा ने कोरांबे गांव पहुंच कर मामले की जांच की। जांच में पाया गया कि अलग-अलग स्थानों पर पत्थर एव बालू का भंडारण किया गया है। कागजात की मांग करने पर कोई भी सामने नहीं आया।

मामले की जानकारी जिला सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन को दी गई। भोला हरिजन के आवेदन पर सेन्हा थाना में अवैध पत्थर एव बालू भंडारण को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें कोरांबे गांव निवासी उमेश तिवारी, योगेंद्र उरांव, एतवा उरांव, धुनु पाहन, खपक पाहन, शिवा शुक्ला, शिलाल बाबू, बुतरू सिंह, जयदीप उरांव, विजय लोहरा, राधव शरण पांडे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का का कहना है कि जिला सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन के आवेदन पर अवैध खनन और भंडारण के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.