Move to Jagran APP

सिमडेगा में बिजली करंट से पुत्र को बचाने गए पिता की गई जान Simdega News

Simdega News Jharkhand Hindi News बताया गया कि सड़क के किनारे बिजली का तार गिरा हुआ था। इसकी चपेट में नौ साल का आकाश आ गया। अपने बेटे को बचाने के लिए दौड़े पिता को बिजली का करंट लग गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 05:45 PM (IST)
सिमडेगा में बिजली करंट से पुत्र को बचाने गए पिता की गई जान Simdega News
Simdega News, Jharkhand Hindi News सड़क के किनारे बिजली का तार गिरा हुआ था।

कोलेबिरा (सिमडेगा), जासं। सिमडेगा जिले के कोलेबिरा प्रखंड में बिजली की लचर व्यवस्था एवं जर्जर तार जान पर भारी पड़ रही है। शुक्रवार को कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अघरमा पंचायत के लरबा ग्राम में टूटे हुए बिजली तार की चपेट में एक बच्चा आ गया। बच्‍चे को बचाने के क्रम में उसके पिता भी चपेट में आ गए। पिता ने अपने पुत्र को बिजली तार से छुड़ा लिया, परंतु खुद को नहीं बचा सके।

loksabha election banner

बिजली का एलटी तार स्टेट हाइवे से महज 300 मीटर दूर टूटा हुआ था। इसी क्रम में लरबा गांव का रहने वाला 9 वर्षीय आकाश भोक्ता विद्युत तार से सट गया। यह देखकर उसके पिता पदमन भोक्ता अपने बेटे को विद्युत प्रवाहित तार से छुड़ाने के लिए गए। इस क्रम में वे भी चपेट में आ गए। हालांकि उसका पुत्र आकाश तार की चपेट से मुक्‍त हो गया। तार से छूटने के पश्चात तुरंत दौड़कर गांव वालों को जानकारी दी। तत्पश्चात ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में सूचना मिलने के बाद कोलेबिरा पुलिस शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। इधर विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता विश्वेश्वर मरांडी से जब इस घटना के संदर्भ में बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें भी घटना की सूचना मिली है। मृतक के आश्रित को प्रावधान के तहत दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.