Move to Jagran APP

झारखंड: टोरी रेलवे साइडिंग में उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, दो वाहन फूंके

6 की संख्या में हथियारों से लैस होकर उग्रवादी साइडिंग में प्रवेश कर गए। साइडिंग परिसर में आते उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 08:49 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 10:39 AM (IST)
झारखंड: टोरी रेलवे साइडिंग में उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, दो वाहन फूंके
झारखंड: टोरी रेलवे साइडिंग में उग्रवादियों की अंधाधुंध फायरिंग, दो वाहन फूंके

लातेहार, जासं। लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत टोरी रेलवे साइडिंग में रविवार की रात अज्ञात उग्रवादियों के सशस्त्र दस्ते ने जमकर उत्पात मचाया। उग्रवादियों ने साइडिंग परिसर में खड़े 2 वाहनों को फूंक दिया। साथ ही 4 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही मौके पर मौजूद 5 लोगों की पिटाई की गई। मामले की सूचना मिलते ही चंदवा पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही उग्रवादी जंगलों का लाभ उठाकर भाग निकले।

loksabha election banner

सुजीत गुट ने ली जिम्मेवारी 

टोरी साइडिंग में गोलीबारी और आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद एक पर्चा छोड़ सुजीत सिंह गुट ने जिम्मेवारी ली है। इसमें बिना बात किए लोडिंग व कोयला संबंधी कार्य करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। चतरा, रांची, रामगढ़, लातेहार, हजारीबाग के कोल व्यवसायियों को बिना बात किए काम करने की स्तिथि में बॉडी में मच्छरदानी से ज्यादा छेद करने की चेतावनी दी गई है। गौरतलब है कि शुरू से ही कोल साइडिंग उग्रवादियों और अपराधियों का टारगेट रहा है।

हथियारों से लैस थे उग्रवादी

कर्मियों ने बताया कि 6 की संख्या में हथियारों से लैस होकर उग्रवादी साइडिंग में प्रवेश कर गए। साइडिंग परिसर में आते उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इससे मौके पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। चालक अपने वाहन को छोड़कर भागने लगे। इसके बाद उग्रवादियों की एक टीम वाहनों में तेल डालकर आग लगा दिया। दूसरी टीम में कार्य कर रहे लोगों को एक जगह एकत्र कर राइफल के कुंदे से पीटकर घायल कर दिया।

तीन जिलों की पुलिस अलर्ट

घटना के बाद मामले को लेकर लातेहार जिले के समीपवर्ती चतरा, लोहरदगा और रांची जिले के सीमांत इलाके में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। तीनों जिले से होकर गुजरने वाले मार्ग में पुलिस सघन तलाशी अभियान चला रही है।

घटना के बाद साइडिंग में कार्य बंद

साइडिंग परिसर में उग्रवादियों की ओर से फायरिंग और आगजनी की घटना के बाद से कार्य बंद हो गया है। साथ ही कोयला लोडिंग के लिए आई मालगाड़ी में लोडिंग का कार्य ठप हो गया और मालगाड़ी को खींचने वाले डीजल रेल इंजन को चालकों ने एहतियात के तौर पर बंद कर दिया। काम बंद होने से व्यवसायियों के साथ साथ सरकार को भी करोड़ों के राजस्व का नुकसान बताया जा रहा है।

घटना के बाद सहम गए कार्य स्थल पर मौजूद लोग

साइडिंग परिसर में गोलीबारी और आगजनी की घटना के बाद वहां मौजूद लोग सहम गए। उग्रवादियों के आने की सूचना से लोग इधर-उधर क्षेत्र अपनी जान बचाए। पुलिस के पहुंचने के बाद ट्रक चालकों के अलावा रोजाना काम करने वाले लोग एक जगह एकत्र होकर घटना की चर्चा करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.