जासं, रांची: इंटर के परीक्षा परिणाम घोषणा के बाद परिणाम से असंतुष्ट छात्रा-छात्राओं ने अपनी मांगो को लेकर मंगलवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आवास का डोरंडा में घेराव किया। सैकड़ों की संख्या में जुटे छात्रों ने पैदल मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए निकले। इसके बाद डोरंडा पुलिस हरकत में आयी। पुलिस ने घेराव करने जा रहे छात्रों को राजेंद्र चौक के पास ही रोक दिया। इसके बाद छात्र रोड पर ही बैठकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद से राज्य पुलिस छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि छात्र भी मंत्री के आवास पर पहुंचकर उनसे बात करने के लिए अड़े हुए हैं।

इससे पहले सोमवार को परिणाम नाराज छात्रों ने जैक कार्यालय नामकुम में भी जमकर प्रदर्शन किया था। पिछले तीन दिनों से परिणाम से नाराज अंसतुष्ट छात्राआएं अपनी मांग को लेकर जैक कार्यालय पहुंचकर जैेक पदाधिकारियों से मिलकर परीक्षाफल को पुन: अवलोकन करते हुए अंक बढ़ाने और पुन: परीक्षाफल को घोषित करने कि मांग कर रहे थे।

सोमवार को जब सैकड़ों कि संख्या में छात्र-छात्राओं ने एकत्रित होकर जैक कार्यालय परिसर में अपनी मांगों को लेकर अंदर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, वहीं छात्रों कि भीड़ देखते हुए जैक परिसर में नामकुम पुलिस पहुंची और हंगामा कर रहे छात्रों को काफी समझाने का प्रयास किया पर विरोध कर रहे छात्र अपनी मांगों को लेकर जमे रहे। इसी दौरान छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल मिलकर ज्ञापन सौपा। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से छात्रों ने एक दिन पूर्व एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात करते हुए अपनी मांगों रखा था, जिसमें छात्रों कि ओर से इंटर कि परीक्षा (2019-2021) परिणाम में त्रुटियां को सुधार करने, परीक्षा परिणाम में सभी छात्रों को एक समान पास करने की मांग की गई थी। मंत्री ने छात्रों के मांगों पर विचार करने कि बात कही थी।

Edited By: Jagran