Move to Jagran APP

नौवीं की परीक्षा कल से, प्रवेशपत्र नहीं है तो दो फोटोग्राफ के साथ पहुंचें

रांची झारखंड एकेडमिक काउंसिल की कक्षा नौवीं की वार्षिक परीक्षा 21 जनवरी से शुरू होने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:25 PM (IST)
नौवीं की परीक्षा कल से, प्रवेशपत्र नहीं है तो दो फोटोग्राफ के साथ पहुंचें
नौवीं की परीक्षा कल से, प्रवेशपत्र नहीं है तो दो फोटोग्राफ के साथ पहुंचें

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की कक्षा नौवीं की वार्षिक परीक्षा 21 जनवरी से शुरू हो रही है। इसके लिए राज्य भर में 942 सेंटर बनाए गए हैं जहां 4,22000 परीक्षार्थी शामिल होंगे। रांची में 87 सेंटर पर 35 हजार परीक्षार्थी होंगे।

loksabha election banner

जैक सचिव महीप कुमार सिंह ने कहा कि जो छात्र जैक की वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड नहीं कर पाए हैं तो कर लें। बिना प्रवेशपत्र के सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रवेशपत्र खो जाने की स्थिति में दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं। यदि कैफे की सुविधा नहीं है और आपके पास प्रवेशपत्र नहीं है तो अपनी दो फोटोग्राफ के साथ सेंटर पहुंचे। केंद्राधीक्षक से मिलकर उन्हें बताए तो आपको प्रवेश मिल जाएगा। हालांकि रौल शीट में आपका नाम होना जरूरी है।

प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए मिलेंगे 15 मिनट : पहली पाली की परीक्षा 9:45 से 1 बजे और दूसरी पाली की 2 बजे से 5:15 बजे तक होगी। 21 जनवरी को पहली पाली में पेपर वन के तहत हिदी ए, बी एवं अंग्रेजी की परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली में पेपर टू के तहत गणित व साइंस की परीक्षा होगी। केंद्राधीक्षक बीईओ से सुबह 8 बजे प्रश्नपत्र प्राप्त कर लेंगे। परीक्षा के दौरान वीक्षकों के गले में लेमिनेटेड व केंद्राधीक्षक द्वारा हस्ताक्षरित फोटोयुक्त परिचय पत्र रखना अनिवार्य होगा। सिटिंग प्लान कक्ष, मुख्य द्वार एवं मैदान में बड़े बोर्ड पर डिस्प्ले करना अनिवार्य होगा। किसी भी तरह की समस्या होने पर मोबाइल 7979007735, 6299688795 एवं 9431169520 पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.