Move to Jagran APP

चतरा के सिमरिया पावर ग्रिड में डेढ़ करोड़ के उपकरण की चोरी, दो दर्जन चोरों ने घटना को दिया अंजाम

Jharkhand News Chatra News बताया गया कि गुरुवार की रात चोरों ने साइट पर मौजूद लोगाें को बंधक बनाकर चोरी की। वन विभाग द्वारा एनओसी नहीं मिलने के कारण पिछले एक वर्ष से सारे सामान की आपूर्ति होने के बाद ऐसे ही पड़ा था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 08:23 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 08:28 PM (IST)
चतरा के सिमरिया पावर ग्रिड में डेढ़ करोड़ के उपकरण की चोरी, दो दर्जन चोरों ने घटना को दिया अंजाम
Jharkhand News, Chatra News गुरुवार की रात चोरों ने साइट पर मौजूद लोगाें को बंधक बनाकर चोरी की।

सिमरिया (चतरा), जासं। चतरा जिले के सिमरिया अनुमंडल के सीकरी गांव में बन रहे बिजली पावर ग्रिड से गुरुवार की रात चोरों ने रात्रि प्रहरियों को बंधक बनाकर करीब डेढ़ करोड़ के उपकरण की चोरी कर ली। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर रवि प्रकाश सिंह के बयान पर सिमरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने दल बल के साथ तहकीकात शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार सिमरिया पावर ग्रिड का निर्माण पिछले तीन वर्ष से झारखंड ऊर्जा संरक्षण निगम लिमिटेड द्वारा कराई जा रही है।

loksabha election banner

वन विभाग द्वारा एनओसी नहीं मिलने के कारण पिछले एक वर्ष से सारे सामान की आपूर्ति होने के बाद ऐसे ही पड़ा हुआ था। कंपनी द्वारा सामान की देखरेख के लिए आसपास के गांव के आधा दर्जन लोगों को प्रहरी के रूप में रखा गया है। गुरुवार की रात दो दर्जन से अधिक चोरों ने ग्रिड साइट पर धावा बोलकर ट्रक चालक सरदार परमजीत सिंह, प्रहरी तालेश्वर गंझु, पवन गंझु के हाथ पैर बांध दिए। जबकि अनिल गंझु और जोधन गंझु का मोबाइल लेकर कंटेनर में ही बंद कर दिया।

बाद में सभी ने गैस कटर मशीन से 315 केवीए के दो ट्रांसफार्मर से क्वायल काटकर निकाल लिया। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख, स्काडा सिस्टम की अनुमानित कीमत 60 लाख, सीबीएसपी 50 लाख और लगभग 15 लाख की वायरिंग को लेकर भाग गए या क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह ग्रामीण शौच के लिए बाहर निकले तो बंधक बने लोगों ने आवाज लगाकर अपने हाथ पैर खुलवाए। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी, दरोगा रामदेव वर्मा, अरुण टोप्पो के साथ पहुंचे और चोरों की धर-पकड़ तथा सामान की बरामदगी में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.