Move to Jagran APP

बिजली के बिना परेशान रहे लोग

रांची : रविवार को आई आंधी और तेज बारिश का असर सोमवार को दोपहर तक देखने को मिला। क्षतिग्रस्त बिजली के तारों और पोलों की मरम्मत सोमवार को दोपहर तक की गई। कई क्षेत्रों में बिजली गुल रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 09:16 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 09:16 AM (IST)
बिजली के बिना परेशान रहे लोग
बिजली के बिना परेशान रहे लोग

रांची : रविवार को आई आंधी और तेज बारिश का असर सोमवार को दोपहर तक देखने को मिला। क्षतिग्रस्त बिजली के पोल और तार की वजह से कई क्षेत्रों में रविवार को पूरी रात बिजली नहीं रही। सोमवार को दोपहर तक करीब 30 फीसदी क्षेत्रों में समस्या बनी रही। बरियातू, मोरहाबादी सहित लालपुर, पुरुलिया रोड आदि स्थानों पर दोपहर तक मरम्मत कार्य किया गया। इसकी वजह से संबंधित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

loksabha election banner

बरियातू क्षेत्र में रविवार को दोपहर में गुल हुई बिजली देर रात एक बजे के करीब कुछ समय के लिए आई। इसके बाद सोमवार को दोपहर तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। मोरहाबादी में भी रविवार दोपहर के बाद सोमवार को सुबह नौ बजे बिजली के दर्शन हुए। इसके बाद भी शाम छह बजे तक बिजली आती-जाती रही। दूसरी ओर अरगोड़ा क्षेत्र में भी पूरी रात गुल रहने के बाद सोमवार को दिन में 10 बजे बिजली आई। शाम तक बिजली के आने-जाने की समस्या बनी रही।

लालपुर और नामकुम में समस्या का थोड़ा अलग असर दिखा। शहर के अन्य स्थानों में जहां दोपहर के बाद बिजली आई, वहीं इन इलाकों में दोपहर से बिजली गुल हो गई। लालपुर चौक के निकट दिन में 11 बजे से शाम 5:30 बजे तक बिजली गुल रही। नामकुम में दोपहर 2:30 बजे से शाम छह बजे तक बिजली नहीं रही। इसके पहले सुबह 9 से 12 भी बिजली नहीं थी।

मोटर नहीं चलने से बढ़ी परेशानी बिजली नहीं रहने की वजह से पानी की समस्या भी उत्पन्न हुई। जिन क्षेत्रों में दोपहर तक बिजली नहीं रही, वहां बो¨रग पर निर्भर रहनेवाले लोगों को पानी की कमी से गुजरना पड़ा। सप्लाई पानी पर प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन लंबे समय तक बिजली गुल रहने से बरियातू, मोरहाबादी और लालपुर आदि क्षेत्रों में लोगों को आधा दिन बिना पानी के गुजारना पड़ा। नौ इंच बढ़ा रुक्का डैम का जलस्तर

रविवार को हुई तेज बारिश का सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिला। रविवार को 54.4 मिमी की बारिश से रुक्का डैम के जलस्तर में नौ इंच की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रुक्का अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि 1914 फीट से बढ़ कर जलस्तर 1914 फीट 9 इंच हो गया है।

पिछले कई महीनों से गंदे पानी की समस्या के लिए जिम्मेदार रुक्का का कम जलस्तर लोगों की परेशानी का कारण बना था। बारिश के बाद पानी जलस्तर का बढ़ना अच्छा संकेत है। मानसून भी नजदीक है। विभाग द्वारा उम्मीद की जा रही है कि शहर को अब पानी की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.