रांची, [संजीव रंजन]। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) में चुनाव के समय क्या निर्णय ले लिया जाए, यह कोई नहीं जानता। जेएससीए के सदस्य भी इस बात से अनभिज्ञ रहते हैं और उन्हें भी आशंका रहती है कि कब कौन सा आदेश ऊपर से लाद दिया जाए। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। अब तक चुनाव के दिन या उससे पहले जेएससीए का वार्षिक आम बैठक (एजीएम) होता था लेकिन इस बार कहानी दूसरी है। जेएससीए के सिरमौर अधिकारियों ने इस बार चुनाव के बाद एजीएम कराने का निर्णय लिया है।

पहले यह कहा जा रहा था कि चुनाव के साथ ही एजीएम होगी लेकिन चुनाव छह दिन बाद होने हैं ऐसे में अब उससे पहले एजीएम होने की संभावना दूर दूर तक नहीं दिख रही है। क्योंकि एजीएम की सूचना कम से कम नौ दिन पहले सार्वजनिक की जाती है। जो अब संभव नहीं है।

लेखा जोखा सदस्यों को नहीं मिल पाएगा

एजीएम में जेएससीए के लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाता है साथ ही सदस्यों को प्रश्नों का भी जवाब देना पड़ता है। चूंकि अब चुनाव के बाद एजीएम होना है इसलिए कई सदस्यों ने आशंका व्यक्त की अगर वर्तमान कमेटी के सदस्य चुनाव हार गए तो उनके टर्म में हुए खर्च व कार्य की जानकारी नई कमेटी को नहीं मिल पाएगी। वहीं अगर जीत गए तो उनकी गलती सामने नहीं आ पाएगी।

सदस्यों ने अध्यक्ष को क्यों नहीं दिया मांग पत्र

वहीं जेएससीए सूत्रों ने कहा कि अगर सचिव द्वारा एजीएम नहीं बुलाया जाता है  तो जेएससीए के सदस्य मांगपत्र देकर अध्यक्ष से बैठक के लिए अनुरोध कर सकते थे।

नोमिनेटेड कमेटी पर दिखाया विश्वास

चुनाव में सत्ता पक्ष ने पिछले तीन साल से काम कर रहे नोमिनेटेड कमेटी के सदस्यों पर ही विश्वास रखा। लेकिन इन सदस्यों को अध्यक्ष कुलदीप सिंह रास नहीं आ रहे थे इसलिए उन्हें इस बार चुनाव से दूर रखा गया। जबकि अन्य सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया। यह अलग बात है कि सचिव देवाशीष चक्रवर्ती, पीएन सिंह व राजू शर्मा का नामांकन रद हो जाने से वे चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के चुनाव में अब 27 प्रत्याशी मैदान में  हैं। 16 सितंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए अजयनाथ शाहदेव एकमात्र उम्मीदवार होने के कारण वे निर्विरोध चुन लिए गए हैं हालांकि इसकी घोषणा 22 सिंतबर को होगी।

मैदान में डटे उम्मीदवार

अध्यक्ष-   डॉ. नफीस खान व  अजय मारू

सचिव-  संजय सहाय, जानकी राम

कोषाध्यक्ष-  पार्थसारथी सेन , रणधीर विश्वास

सह सचिव-  राजीव वधान, दिवाकर सिंह

पांच सदस्यीय मैनेजमेंट कमेटी- प्रदीप कुमार पाल, संजय कुमार विद्रोही, श्रवण जाजोदिया, शब्बीर हुसैन, राजेश सिंह, सुनील कुमार सिंह , संजय पांडे, उल्हास साने

स्कूल क्लब व संस्थान- अभय कुमार सिंह, नंदू पटेल

जिला प्रतिनिधि सदस्य-   विनय कुमार सिंह, चंद्रेश्वर प्रसाद सिन्हा, गोपाल कृष्णा सहाय, प्रवीर कुमार सिंह

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप