Move to Jagran APP

राज्यसभा चुनाव : गड़बड़ी करने वाले चोर, मचा रहे शोर : झाविमो

-पार्टी ने प्रदीप यादव को दी क्लीनचिट, धन-बल का प्रयोग करने का लगाया भाजपा पर आरोप राज्य ब्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 03:00 AM (IST)
राज्यसभा चुनाव : गड़बड़ी करने वाले चोर, मचा रहे शोर : झाविमो
राज्यसभा चुनाव : गड़बड़ी करने वाले चोर, मचा रहे शोर : झाविमो

-पार्टी ने प्रदीप यादव को दी क्लीनचिट, धन-बल का प्रयोग करने का लगाया भाजपा पर आरोप राज्य ब्यूरो, रांची : हालिया राज्यसभा चुनाव में झाविमो के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव पर लगाए जा रहे क्रास वोटिंग के आरोप को झाविमो ने सिरे से खारिज किया। सोमवार को मीडिया से मुखातिब झाविमो के महासचिव बंधु तिर्की ने दावा किया कि प्रदीप यादव ने धीरज साहु के पक्ष में ही मतदान किया है। झाविमो के इलेक्शन एजेंट होने का हवाला देते हुए बंधु ने कहा कि उन्होंने खुद बैलेट पेपर देखा है। इससे इतर भाजपा ने इस चुनाव में खरीदारों की मंडी सजाकर रखी थी। चुनाव में धनबल का प्रयोग भाजपा की फितरत रही है। इसी बल पर उसने झाविमो के छह विधायकों को तोड़ा है।

loksabha election banner

बंधु ने कहा कि चुनाव की गड़बड़ियों को लेकर जो शोर मचा रहे हैं, वही चोर हैं। अगर बात मासस विधायक (अरूप चटर्जी का नाम लिए बगैर) की हो रही है तो यह बात उन पर भी प्रभावी होता है। चुनाव में गड़बड़ी करने वाले कई लोग पकड़े गए तो कुछ लोग झाविमो पर आरोप लगा रहे हैं। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की लोकप्रियता को देख उन्हें साफ्ट टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले अपने गिरेबां में झांके। जब उसके पास संख्या बल की कमी थी तो उसने तीसरा प्रत्याशी क्यों उतारा?

क्रास वोटिंग के मसले पर भाजपा द्वारा न्यायालय की शरण में जाने से संबंधित सवालों के जवाब में उन्होंने दो टूक कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट जाए, इससे झाविमो को कोई फर्क नहीं पड़ता। इससे इतर उसमें नैतिकता है तो पहले वह स्पीकर कोर्ट में चल रहे बागी विधायकों के मामले को सुलझाए। झाविमो हर मामले में पाक-साफ है। प्रकाश राम ने क्रास वोटिंग की तो उसे तत्काल निलंबित कर दिया।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.