Move to Jagran APP

पूजा पंडालों के आसपास ड्रोन कैमरे से निगहबानी, सोशल मीडिया पर भी निगरानी

-सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल किए गए तैनात सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जा रही नजर। -सादे लिबा

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 10:05 PM (IST)
पूजा पंडालों के आसपास ड्रोन कैमरे से निगहबानी, सोशल मीडिया पर भी निगरानी
पूजा पंडालों के आसपास ड्रोन कैमरे से निगहबानी, सोशल मीडिया पर भी निगरानी

-सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल किए गए तैनात, सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जा रही नजर

loksabha election banner

-सादे लिबास में भी तैनात पुलिस, विशेष रूप से अलर्ट रहने का निर्देश जागरण संवाददाता, रांची : दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा को लेकर रांची के सभी पूजा पंडालों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। भीड़-भाड़ न लगे, इसके लिए पुलिस पंडालों में प्रवेश की निगरानी करती नजर आ रही है। महानवमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की विशेष तैयारी की गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि पूजा पंडालों की निगरानी ड्रोन कैमरे से भी कराई जाएगी। झपटमारों और मनचलों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। पूजा पंडाल संचालकों को सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने और सर्विलांस सिस्टम कंट्रोल रूम से जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर विशेष रूप से निगरानी रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया के गुप एडमिन भी कार्रवाई के दायरे में आएंगे।

---------

संवेदनशील इलाकों में विशेष फोकस : राजधानी रांची में कई ऐसे संवेदनशील स्थान हैं, जहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा रहता है। दुर्गा पूजा के दौरान ऐसे इलाकों को चिह्नित कर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। ऐसी जगहों पर रांची जिला बल के अलावा रैफ जवानों की भी तैनाती की गई है। सांप्रदायिक तनाव को बिगाड़ने में शामिल रहनेवालों को भी चिह्नित किया जा रहा है। इस तरह की आशंका के मद्देनजर सभी थाना क्षेत्र के लोगों को 107 का नोटिस भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.