रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य के 2250 आदिम जनजाति टोलों तक 15 अगस्त तक पानी पहुंचा दिया जाएगा। शेष बचे हुए 11124 एससी-एसटी टोलों में 30 सितंबर तक पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कर दी जाएगी। शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ बैठक के क्रम में पेयजल एवं स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि आदिम जनजाति के लगभग 100 टोलों में पानी पहुंचाया जा चुका है।
मुख्यमंत्री ने पेयजल समेत अन्य विभागों से जुड़ी सभी योजनाओं को अगले चार माह 30 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया। कहा, हमारी सरकार हर गांव में लोगों को पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का लिए प्रतिबद्ध है। समय सीमा के अंतर योजनाओं को धरातल पर उतारें। गांव में पानी उपलब्ध कराने और स्ट्रीट लाइट लगाने के काम में तेजी लाएं। सरकार इन योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं होने देगी।
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत राज्य के 57 लाख परिवार में से 24 लाख परिवारों को सरकार द्वारा कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है। बाकी बचे हुए 33 लाख परिवारों को भी जल्द कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई बिना दवा व बिना इलाज न रहे। कैंप लगाकर कार्ड वितरण का काम करें। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, पेयजल स्वच्छता सचिव अराधना पटनायक, पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sujeet Kumar Suman