जागरण संवाददाता, रांची :

शहर में कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा करते हुए बिहार के बाढ़ से एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी कुणाल पासवान है। उसकी निशानदेही पर रांची के कुख्यात शातिर धीरज जालान के ठिकाने पर छापेमारी की गई है। रांची पुलिस रविवार की शाम हरमू रोड स्थित धीरज के ठिकाने पर छापेमारी की। वहां से भारी मात्रा में गहने, दो दर्जन से अधिक लैपटॉप, रुपये, 300 हेलमेट, सैकड़ों मोबाइल सहित कई कीमती सामान बरामद किया है। इसके अलावा डोरंडा, टाटीसिलवे, नामकुम सहित अन्य इलाकों में भी छापेमारी कर कई सामान बरामद किए गए। कुणाल ने रांची पुलिस को बताया है कि शहर में धीरज जालान का गिरोह ही शहर में कार का शीशा तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। धीरज के गिरोह में दर्जनों अपराधी जुड़े हैं। धीरज जालान फिलहाल बाइक चोरी गिरोह चलाने के अलावा कई मामलों में जेल में बंद है। जेल में रहते हुए भी गिरोह चला रहा था। छापेमारी टीम में कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार बिमल, डीएसपी यशोदरा, कोतवाली थानेदार श्यामानंद मंडल सहित कई थानेदार मौजूद थे। रांची में घटित घटनाएं :

-11 जुलाई को इनकम टैक्स में कार्यरत आदित्य कुमार के कार का शीशा तोड़कर अपराधियों ने उसमें रखे बैग लेकर फरार हो गए।

-17 मई 2019 को ग्रुप कंपनी के आर्किटेक्ट धर्मेद्र कुमार की कार की शीशा तोड़कर अपराधियों ने उनका लैपटॉप, 25 हजार रुपये नकद और जरूरी कागजात उड़ा लिया था।

-5 फरवरी 2019 चुटिया थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में कैपिटोल रेसीडेंसी होटल के सामने लगी कार 10 लाख रुपये से भरे बैग उड़ा लिया था।

-7 मई 2019 को एचईसी सेक्टर टू के रहने वाले रंजीत तिवारी की कार का शीशा तोड़कर डायमंड रिग व कीमती कपड़े उड़ा लिए।

-7 मई 2019 को हिनू लक्ष्मी नर्सिग होम के संचालक की कार का शीशा तोड़कर घर के राशन के सामान और छह हजार रुपये नकद गायब कर दिया।

-----

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप