Move to Jagran APP

धनबाद डायनामोज व सिंहभूम स्टाइकर्स ने जीते मैच

कार्बन झारखंड टी-20 क्रिकेट टूनामेंट में सोमवार को धनबाद एवं सिंहभूम ने अपने मैच जीत लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 01:37 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 01:37 AM (IST)
धनबाद डायनामोज व सिंहभूम स्टाइकर्स ने जीते मैच
धनबाद डायनामोज व सिंहभूम स्टाइकर्स ने जीते मैच

जासं, रांची : कार्बन झारखंड टी-20 क्रिकेट टूनामेंट में सोमवार को नाजिम सिद्दिकी (नाबाद 48 रन) और विशाल सिंह (नाबाद 48 रन, दो विकेट), अभिषेक चौधरी (3 विकेट) और चंदन मुखी (दो विकेट) के बेहतरीन खेल की बदौलत धनबाद डायनामोज ने जमशेदपुर जगलर्स को दस विकेट से हराया। वहीं दूसरे मैच में सिंहभूम ने बोकारो को 56 रनों से परास्त किया। राजधानी के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे इस टूर्नामेंट के अंतर्गत सोमवार को खेले गए मैच में जमशेदपुर जगलर्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अतुल सरवर के 32 रनों की मदद से जमशेदपुर जगलर्स ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 103 रन बनाये। अतुल के अलावा विवेक ने 10, पप्पू सिंह ने 8, सुशांत वर्मा ने 8, राहिल खान ने 12, राहुल प्रसाद ने 8, जसकरण सिंह ने नाबाद 11 रन बनाये। धनबाद डायनामोज की ओर से जयप्रकाश यादव ने 15 रन देकर एक, कौशल सिंह ने 13 रन देकर एक, विशाल सिंह ने 22 रन देकर 2, अभिषेक चौधरी ने 19 रन देकर 3, चंदन मुखी ने 11 रन देकर दो विकेट चटकाये। जवाब में धनबाद डायनामोज ने 14.4 ओवर में कप्तान नाजिम सिद्दिकी और विशाल सिंह के नाबाद 48-48 रनों की बदौलत बिना विकेट खोए 104 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। जमशेदपुर जगलर्स ने पांच गेंदबाजों को लगाया और कोई भी एक विकेट चटकाने में सफल नहीं हो सका। कंट्री क्रिकेट क्लब के सीईओ किशोर चंद्रा ने धनबाद डायनामोज के अभिषेक चौधरी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया। सेमीफाइनल की रेस में सिंहभूम एवं रांची बरकरार

loksabha election banner

सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में सिंहभूम स्टाइकर्स ने बोकारो ब्लास्टर्स को 56 रनों से पराजित किया। सिंहभूम स्टाइकर्स के कप्तान कुमार सूरज को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार एसडीएम लॉ एंड ऑर्डर रांची लोकेश ने प्रदान किया। इस जीत से सिंहभूम स्टाइकर्स सेमीफाइनल की रेस में अभी बना हुआ है। सेमीफाइनल की रेस में अभी रांची भी है और उसे मंगलवार को दुमका डेयरडेविल्स से खेलना है। सिंहभूम स्टाइकर्स और रांची राइडर्स के अभी 16-16 अंक हैं। अगर कल रांची मैच जीत जाएगा तो सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। हारने के बाद उसके लिए मुश्किल हो सकती है। टॉस सिंहभूम स्टाइकर्स ने जीता और पहले बैटिग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाये। अरविद कुमार ने 24, कुमार करण ने 36, कप्तान कुमार सूरज ने 59, विल्फ्रेंड वेंग ने 31 और शरणदीप सिंह ने 12 रन बनाये। आशीष कुमार जूनियर ने 23 रन देकर 3, स्वेताभ उपाध्याय ने 36 रन देकर एक, प्रतीक रंजन ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये। जवाब में बोकारो ब्लास्टर्स निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 116 रन ही बना सकी। कप्तान कुमार देवब्रत ने 33, कुमार कुशाग्रा ने 11, आयुष भारद्वाज ने 42, प्रेम चौरसिया ने 9, अंकित राज सिंह ने 4, आशीष कुमार जूनियर ने 4, अजीत कुमार सिंह ने 4 रन बनाये। आर्यमन लाला ने 29 रन देकर एक, बाल कृष्णा ने 28 रन देकर 2, शिवा सिंह ने 14 रन देकर एक, रौशन निराला ने 19 रन देकर एक विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.