रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड विधानसभा चुनाव की समाप्ति के बाद जहां-तहां हो रही छोटी-बड़ी नक्सली घटनाओं से नाराज डीजीपी कमल नयन चौबे ने मंगलवार को संबंधित जिलों के एसपी को जमकर फटकार लगाई। पुलिस मुख्यालय से पांच जिलों के एसपी व संबंधित डीआइजी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर खरी-खरी सुनाई है। कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ प्रहार तेज करें। थाने से लेकर एसपी तक की लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिन पांच जिलों के एसपी व रेंज डीआइजी के साथ डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग की, उनमें चतरा, हजारीबाग, पलामू, लातेहार, व लोहरदगा के एसपी के अलावा हजारीबाग व पलामू के रेंज डीआइजी शामिल रहे। डीजीपी ने कहा कि चुनाव के बाद नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कायरतापूर्वक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। खड़ी गाडिय़ों में आग लगाकर क्षतिग्रस्त कर भाग रहे हैं तो रात के अंधेरे में विधि-व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह अब बर्दाश्त के बाहर है। डीजीपी ने एसपी को आदेश दिया है कि वे ऐसे नक्सली ग्रुप को चिह्नित करें और उनके खिलाफ अंतिम मुकाम तक अभियान चलाकर उन्हें नष्ट करें। वीडियो कांफ्रेंसिंग के वक्त पुलिस मुख्यालय में डीजीपी के साथ एडीजी विशेष शाखा अजय कुमार सिंह, एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा, आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: डीजीपी का सभी जिलों के एसपी को सख्‍त आदेश, तेज करें नक्सलियों पर प्रहार Ranchi News

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस