Move to Jagran APP

Nizamuddin Markaz: मंत्री हाजी हुसैन का बेटा तब्‍लीगी जमात में, मंत्री समेत पूरा परिवार क्वारंटाइन, जांच एजेंसियों के होश उड़े

Nizamuddin Markaz तब्‍लीगी जमात में शामिल झारखंड के 36 लोगों में मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का बेटा भी शामिल है। मंत्री हाजी हुसैन अंसारी समेत उनके पूरे परिवार को क्‍वारंटाइन किया है

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 11:48 AM (IST)
Nizamuddin Markaz: मंत्री हाजी हुसैन का बेटा तब्‍लीगी जमात में, मंत्री समेत पूरा परिवार क्वारंटाइन, जांच एजेंसियों के होश उड़े
Nizamuddin Markaz: मंत्री हाजी हुसैन का बेटा तब्‍लीगी जमात में, मंत्री समेत पूरा परिवार क्वारंटाइन, जांच एजेंसियों के होश उड़े

रांची, राज्य ब्यूरो। Delhi Nizamuddin Markaz नई दिल्ली के निजामुद्​दीन में तब्लीगी जमात (धार्मिक सम्मेलन) के बाद लगातार हो रही कोरोना पीड़ितों व मृतकों की सूचना ने पूरे देश में खलबली मचा दी है। इस सम्मेलन में झारखंड के 36 लोगों के शामिल होने की पूरी जानकारी के साथ नई दिल्ली ने झारखंड सरकार को सूची सौंपी है, जिसका पुलिस सत्यापन पूरा हो गया है। इस सूची में झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे मोहम्मद तनवीर का भी नाम है।

loksabha election banner

पुलिस मुख्यालय की विशेष शाखा से सूची मिलने के बाद देवघर पुलिस तनवीर के घर पहुंची और तनवीर को क्वारेंटाइन कर दिया। उनके सैंपल को जांच के लिए रिम्स में भेज दिया गया है। पूछताछ में मोहम्मद तनवीर ने जमात में शामिल होने से इंकार किया है। मंत्री हाजी हुसैन असांरी व उनका पूरा परिवार क्वारंटाइन कर दिया गया है। इधर, जमात में शामिल राज्य के प्रत्येक जिले के सभी 36 लोगों का सत्यापन कार्य पूरा हो गया है। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है और सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

पुलिस की पूछताछ में अधिकतर ने बताया कि वे निजामुद्​दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने नहीं गए थे। ऐसे लोगों को पुलिस ने जवाब दिया कि उन्हें जो सूची मिली है, वह नई दिल्ली से मिली है। अगर वे तब्लीगी जमात में शामिल होने नहीं गए थे तो उनका नाम सूची में कैसे आ गया। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय ने एक दिन पूर्व ही सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को सभी 36 लोगों की सूची भेजते हुए यह निर्देश दिया था कि पिछले सात दिनों के भीतर नई दिल्ली के निजामुद्​दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटने वाले इन व्यक्तियों का पता लगाएं और उनकी जांच कराएं।

दिल्‍ली के उस कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर कोरोना के संक्रमण की बात सामने आई है, इसलिए उक्त कार्यक्रम में शामिल होने वालों की जांच बेहद जरूरी है। इसके साथ ही उन सभी लोगाें पर निगरानी रखने और विशेष सतर्कता बरतने की बात कही गई है। यह भी पता लगाने को कहा गया है ये 36 व्यक्ति और किस-किससे मिले हैं, इसका भी पता लगाएं।

नई दिल्ली से लौटकर जिलों में भी कराया जमात

झारखंड पुलिस को गुप्त सूचना मिली है कि नई दिल्ली के निजामुद्​दीन में तब्लीगी जमात से लौटने के बाद झारखंड के लोगों ने अपने-अपने जिलों में भी जमात करवाया है। सूचना है कि देवघर जिले के मोहम्मद अब्बास जमात से लौटने के बाद दुमका में भी जमात करवा चुका है। अब पुलिस दुमका वाले जमात में शामिल लोगों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.