Move to Jagran APP

रातू से ईट भट्ठा संचालक का अपहरण करने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

जासं राची राची जिले के रातू इलाके से ईट भट्ठा संचालक मो. आजाद का अपहरण करने वाले गिरा

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:17 PM (IST)
रातू से ईट भट्ठा संचालक का अपहरण करने वाले दो अपराधी गिरफ्तार
रातू से ईट भट्ठा संचालक का अपहरण करने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

जासं, राची : राची जिले के रातू इलाके से ईट भट्ठा संचालक मो. आजाद का अपहरण करने वाले गिरोह के दो अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। वहीं, कई लोग हिरासत में हैं। अन्य अपराधियों की भी तलाश की जा रही है। बुधवार देर रात भी पूरे इलाके में छापेमारी की गई।

loksabha election banner

मालूम हो कि अपराधियों ने संचालक को अगवा करने के बाद चार दिनों तक बंधक बना रखा था। इस दौरान 20 लाख रुपये की फिरौती मागी थी। पहले उन्होंने फिरौती की रकम 25 लाख रखी थी। बातचीत के क्रम में 20 लाख रुपये फिरौती तय हुआ। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम ने स्वजन बनकर संचालक मो. आजाद को अपराधियों के चंगुल से छुड़ा लिया था। छापेमारी के दौरान अपराधी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने बाद में अलग-अलग जगहों से अपराधियों को दबोचा है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

मालूम हो कि 23 अक्टूबर को अपराधियों ने फोन कर मो. आजाद को बुलाया। उसके बाद कार में बैठा कर अगवा कर लिया था। इसके बाद सीधे पिठौरिया जंगल में ले गए। वहीं बंधक बनाकर रखा था। खूब पिटाई भी की थी। मो. आजाद घायल हो गए थे। बंधक रखने के दौरान ही अपराधी आजाद के मोबाइल का इस्तेमाल कर स्वजन से फिरौती मांग रहे थे। पहले 25 लाख रुपये फिरौती मागी। बातचीत के बाद 20 लाख में सौदा तय हुआ। इधर, राची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा इसकी निगरानी कर रहे थे। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम की देखरेख में पुलिस की विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गई। पिठौरिया जंगल से मो. आजाद को छुड़ा लिया गया। मो. आजाद की मानें तो यदि पुलिस सही समय पर छापेमारी नहीं करती तो अपराधी उसकी हत्या कर देते। उधर, मो. आजाद और उनके स्वजन ने राची पुलिस के प्रति आभार जताया है।

-----

कोर्ट में दर्ज हुआ मो. आजाद का बयान

पुलिस ने गुरुवार को ईट भट्ठा संचालक मो. आजाद को कोर्ट में पेश किया। वहां 164 का बयान दर्ज कराया गया। मो. आजाद ने कोर्ट को घटनाक्रम की जानकारी दी। मामले में पुलिस संदिग्ध अपराधियों से पूछताछ कर रही है। हालाकि, अपराधियों के बारे में पुलिस ने अब तक खुलासा नहीं किया है।

------

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

ईट भट्ठा संचालक मो. आजाद को रिहा कराने वाली पुलिस टीम में मुख्यालय टू डीएसपी प्रवीण कुमार सिंह, रातू के थाना प्रभारी राजीव रंजन लाल, पिठोरिया थाना प्रभारी विनय कुमार और रातू थाने की पुलिस शामिल थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.