Move to Jagran APP

बीएलओ बरतेंगे काम में कोताही तो होगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त

23 व 24 फरवरी को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर काम होगा। डीसी ने निर्देश दिया है कि कोताही बरतने वाले बीएलओ पर कार्रवाई होगी।

By Edited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 06:27 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 06:31 AM (IST)
बीएलओ बरतेंगे काम में कोताही तो होगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त
बीएलओ बरतेंगे काम में कोताही तो होगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त
जागरण संवाददाता, रांची : 23 व 24 फरवरी को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए सभी मतदान केंद्र पर विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। सभी 2695 मतदान केंद्रों पर बीएलओ तैनात रहेंगे। यदि कोई बीएलओ अपने कार्य में कोताही बरतेंगे तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर समाहरणालय परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक में ये बातें उपायुक्त राय महिमापत रे ने कही। उन्होंने कहा कि कैंप के सफल आयोजन की जिम्मेवारी सभी बूथ लेवल ऑफिसर्स की होगी। इस दौरान योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। सी-विजील ट्रेनिंग 25 को : उपायुक्त ने कहा कि 25 फरवरी को सी-विजील की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस कार्य में सभी वीएलईज से आवश्यक सहयोग लिए जाएंगे। कहा, स्वीप कार्यक्रम के तहत केबल ऑपरेटर व एफएम चैनल के साथ एक मीटिंग कराई जाएगी। बैठक में उन्होंने दिव्याग मतदाताओं की बूथवार संख्या संग्रह कर उनके मतदान की विशेष व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। साथ ही सभी मीडियाकर्मियों को वोटर लेवल फोरम गठित करने के लिए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को निर्देश दिए। मौके पर अपर समाहर्ता अंजनी कुमार मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गरिमा सिंह, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अखिलेश कुमार सिन्हा, डायरेक्टर एनईपी श्रीपति गिरी, मनोज कुमार रंजन, उप समाहर्ता भूमि सुधार, भूमि सुधार सदर समेत सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। ओरमांझी से होगी प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की शुरुआत रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश से इस योजना की शुरुआत करेंगे। झारखंड में रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड से इस योजना की राज्यस्तरीय लांचिंग की जाएगी। ये बातें उपायुक्त राय महिमापत रे ने कही। वे शुक्रवार को योजना के शुभारंभ की तैयारी को लेकर लेकर समाहरणालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उपायुक्त ने बताया कि कि रांची जिले में इस योजना के तहत 12 हजार से ज्यादा लाभुक चयनित किए जा चुके हैं। इस योजना के तहत सेंट्रलाइज्ड सर्वर से पैसा सीधे चयनित लाभुकों के बैंक खाता में जाएगा। टू वे लिंक के माध्यम से होगी बातचीत उपायुक्त ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत चयनित लाभुक टू वे लिंक के माध्यम से प्रधानमंत्री से बातचीत भी कर सकेंगे। इसमें सात जिलों के किसानों को आमंत्रित किया गया है। ------- बचे हुए लाभुकों के पास दो और अवसर उपायुक्त ने बताया कि इस योजना के तहत जो लाभुक छूट गए हैं, उन्हें हताश होने की जरुरत नहीं है। ऐसे लाभुक अंचल कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। जिला कृषि पदाधिकारी व प्रखंड कृषि पदाधिकारी से मिलकर किसान आवेदन दे सकते हैं। दूसरे चरण में 28 फरवरी तक व तीसरे चरण में चार मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.