रांची, जेएनएन। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने आरएसएस पर तीखा हमला किया। उन्होंंने आरोप लगाया कि देश आरएसएस के इशारे पर चल रहा है और यह कहीं से भी राष्ट्रहित में नहीं है। भाकपा के दो दिवसीय राज्य परिषद की बैठक के बाद वे संवाददाताओं से बात कर रहे थे। भाकपा के राज्य कार्यालय में पशुपति कोल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के तमाम वरीय नेता मौजूद थे। 

डी राजा ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण देश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। कल-कारखाने बंद हो रहे हैं। मजदूर बेरोजगार हो चुके हैं। दूसरी ओर, मोदी सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है। आरएसएस के इशारे पर देश को चलाना राष्ट्रहित में नहीं है। वामपंथी दल ऐसी कोशिशों का विरोध करते हैं और आंदोलन के लिए भी तैयार हो चुके हैं।

भाकपा ने की गठबंधन में 6 सीटों की मांग

भाकपा के राज्य सचिव भुवनेश्वर मेहता ने झारखंड विधानसभा चुनाव में सम्मानजनक गठबंधन की बात कही। उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से पहल करने का आग्रह किया, ताकि भाजपा के खिलाफ सभी मिलकर उसके मंसूबों को नाकाम कर दें। उन्होंने बताया कि भाकपा ने गठबंधन में छह सीटों की मांग की है, लेकिन समझौता नहीं होने की स्थिति में हमारी तैयारी 19 सीटों पर चुनाव लडऩे की है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस