Move to Jagran APP

लालू प्रसाद यादव हैं ग्रेट फाइटर, जेल में रहकर भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे : डी राजा

Lalu Prasad Yadav and D Raja. भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के नेता डेनियल राजा ने रांची के रिम्‍स में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलकर विपक्षी महागठबंधन पर बात की।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 12:21 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 10:52 AM (IST)
लालू प्रसाद यादव हैं ग्रेट फाइटर, जेल में रहकर भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे : डी राजा
लालू प्रसाद यादव हैं ग्रेट फाइटर, जेल में रहकर भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे : डी राजा

रांची, जासं। रांची के रिम्‍स में इलाजरत चारा घोटाले के सजायाफ्ता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव और तमिलनाडु के राज्‍यसभा सांसद डी राजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने मुलाकात की। इस दौरान आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश और बिहार में बनने वाले विपक्षी महागठबंधन पर गंभीरता से चर्चा हुई। संभव है कि‍ लालू की हरी झंडी मिलने के बाद एक-दो दिनों में बिहार में विपक्षी महागठबंधन के स्‍वरूप और सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी जाए।

loksabha election banner

लालू जेल में रहकर भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे : लालू प्रसाद खुद में ग्रेट फाइटर हैं। जेल में रहकर भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ रहे हैं। यह बात सीपीआइ नेता राज्यसभा सदस्य डी राजा ने शनिवार को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलकर निकलने के बाद कही। मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने लालू के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने बताया कि उनकी लालू प्रसाद से महागठबंधन और कई अन्य राजनीतिक मुद्दों को लेकर भी बात हुई।

शनिवार को सीपीआइ के राष्ट्रीय सचिव डी राजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह और हम पार्टी के विधान पार्षद संतोष मांझी लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे थे। इसके साथ ही भाकपा के केडी सिंह, अजय सिंह सहित कई अन्य नेता भी थे। डी राजा ने देश की परिस्थिति को काफी खराब बताया। साथ ही कहा कि भाजपा के राज में आमलोगों की अर्थव्यवस्था पर हमले हो रहे हैं। मजदूरों और किसानों पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने आने वाले चुनाव में भाजपा को हटाकर देश की गरिमा को बचाने की बात कही। उन्होंने बताया कि उनकी और लालू की पार्टी के साथ-साथ मिलकर चुनाव लडऩे और भाजपा को हटाने के मुद्दों पर भी बात की गई। वहीं कांति सिंह ने राजनीतिक मुद्दों को लेकर कुछ बताने से इन्कार करते हुए कहा कि हम लोग लालू प्रसाद की सेहत को लेकर ज्यादा चिंतित हैं। ऐसे में राजनितिक मुद्दों पर चर्चा करना उचित नहीं है।

को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में होगी सीट शेयरिंग पर चर्चा : हम पार्टी के नेता संतोष माझी ने बताया कि लालू प्रसाद को और बेहतर इलाज की जरूरत है। लालू ने महागठबंधन को लेकर क्या फील्ड वर्क है, लोग क्या बात कर रहे है यह जानकारी ली। सीट शेयङ्क्षरग को लेकर विपक्ष में क्या चर्चा है, उसकी भी जानकारी ली। वहीं सीट शेयङ्क्षरग को लेकर संतोष ने कहा कि कौन कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगा, इस विषय पर चर्चा नहीं हुई। सभी दल के नेताओं के साथ को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक करने के बाद ही सीट शेयङ्क्षरग पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं सीट के बंटवारे को लेकर कहा कि उपयुक्त उम्मीदवार को लेकर सीट का बंटवारा किया जाएगा। वहीं खुद के चुनाव लडऩे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी फैसला होगा, वह मान्य होगा।

लालू से घंटे भर मुलाकात करने के बाद डी राजा ने कहा कि देश की परिस्थिति काफी खराब है, आम लोगों के अर्थ व्यवस्था पर हमले हो रहे है। मजदूर किसानों पर हमले हो रहे है। माकपा नेता ने आगे कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा को सत्‍ता से हटाकर देश की गरिमा को बचाना है। हमारी और लालू की पार्टी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने और भाजपा को हटाने आदि मुद्दों पर सहमति है। डी राजा के अलवा यहां कई नेता अपनी सीट की दावेदारी से लेकर महागठबंधन में सीट बंटवारे से लेकर अपनी पार्टियों को तवज्‍जो देने की मांग लेकर पहुंचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.