रांची, जासं। सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर ने पुलिस स्मृति दिवस पर आज सोमवार को शहीदों को याद किया। रांची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक संजय आनंद लाटकर ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उपस्थित जवानों को संबोधित किया। पुलिस महानिरीक्षक ने शहीदों के स्मारक पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक के नेतृत्व में शहीदों को याद करते हुए उनके सम्मान में विभिन्न स्वंयसेवी संगठनों के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर में सीआरपीएफ के अधिकारियों व जवानों ने 210 यूनिट रक्तदान किया। इसमें रिम्स और सदर अस्पताल रांची का सहयोग रहा। इस मौके पर झारखंड सेक्टर के पुलिस उप महानिरीक्षक डीएस राठौर, डीटी बनर्जी, उषा किरण कंडोलना, भास्कर रे सहित अन्य अधिकारी व अन्य जवान उपस्थित थे।

इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक संजय आनंद लाटकर ने पुलिस संस्‍मरण दिवस का महत्‍व बताते हुए कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख में चीनी आक्रमण के दौरान सीआरपीएफ के 10 जवानों ने अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी थी। उन्हीं के स्मरण में यह दिवस मनाया जाता है। बताया गया कि पिछले एक वर्ष में कुल 292 जवान (सभी अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस बल के जवान) शहीद हुए हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप