नामकुम (रांची), जासं। नामकुम थानांतर्गत राजाउलातु पंचायत के सोगोद गांव के ग्राम प्रधान संदीप सुंडिल को शुक्रवार की रात अपराधियों ने अगवा कर लिया। अपराधियों ने संदीप को छोडऩे की एवज में परिजनों  10 लाख की फिरौती मांगी। मामले की जानकारी शनिवार की सुबह पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम गठित की गई। अपहरण के लगभग 20 घंटे बाद शनिवार की शाम लगभग साढ़े तीन बजे पुलिस ने ग्राम प्रधान को हुआंगहातु के जंगल से मुक्त करा लिया।

नामकुम थाना पहुंचे एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि जानकारी मिली थी कि अज्ञात लोगों द्वारा ग्रामप्रधान का अपहरण किया गया है और 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है। एसएसपी के निर्देश पर डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार, जिला बल, एसएसबी के जवान, नामकुम और दशमफॉल थाना पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने अपहरण कर रखने के संभावित क्षेत्रों की घेराबंदी की और सकुशल ग्रामप्रधान का रेस्क्यू कर मुक्त करा लिया।

अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए। एसएसपी ने अपहरण में नक्सलियों की संलिप्तता से इन्कार किया है। बताया कि ग्रामप्रधान के अनुसार अपहरण में शामिल लोगों के पास किसी प्रकार का हथियार नहीं था। इससे प्रतीक होता है कि अपहरणकर्ता स्थानीय अपराधी होंगे। उधर शुक्रवार की रात ग्रामप्रधान के अपहरण की सूचना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। उनके छूटने से लोगों ने राहत की सांस ली।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस