Move to Jagran APP

लोहरदगा में ग्रामीण किसान की अपहरण के बाद हत्‍या, नकाबपोश अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम Lohardaga News

Jharkhand. अपह्रण के बाद किसान की हत्या की पुष्टी एसपी प्रियंका मीना ने की है। उन्होंने कहा है कि हत्या के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुटी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 06:04 PM (IST)
लोहरदगा में ग्रामीण किसान की अपहरण के बाद हत्‍या, नकाबपोश अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम Lohardaga News
लोहरदगा में ग्रामीण किसान की अपहरण के बाद हत्‍या, नकाबपोश अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के गडरपो पंचायत अंतर्गत लालपुर गांव से बुधवार की देर रात अपहृत किसान अंगनू उरांव की हत्या हो गई है। घटना के 12 घंटे बाद घर से 3 किलोमीटर दूर से उसका शव मिला। घटनास्थल पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच-पड़ताल के साथ आगे की कार्रवाई में जुट गई है। अपह्रण के बाद किसान की हत्या की पुष्टी एसपी प्रियंका मीणा ने की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा है कि हत्या के कारणों का पता लगाने के साथ हत्यारों को गिरफ्तार करने की दिशा में पुलिस जुट गई है। इधर इस घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना है। बताया जाता है कि सनी उरांव के पुत्र अंगनू उरांव मवेशी खरीद बिक्री का काम करता था। उसकी अगवा करने के बाद हत्या कर दी गई। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। गुमला जिले के भरनो थाना क्षेत्र के बरंदा गांव के आम बगीचा में जिस स्थान पर शव मिला है, वहां पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा ने भी पहुंच कर पूरी मामले की तफ्तीश करते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है।

लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के गडरपो पंचायत अंतर्गत लालपुर गांव से बुधवार की देर रात अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने वृद्ध ग्रामीण का अपहरण कर लिया। सनी उरांव के पुत्र अंगनू उरांव के अगवा का कारण स्पष्ट नहीं हो सका, पर वृद्ध किसान के अपहरण की सूचना पर भंडरा थाना पुलिस रेस हो गई है। एसपी प्रियंका मीना ने वृद्ध किसान के अपहरण की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि किसान के अपहरण की सूचना के बाद तत्काल भंडरा थाना पुलिस अपह्त को सुरक्षित ढूंढ निकालने की दिशा में जांच-पड़ताल के साथ अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है।

इधर अपह्त अंगनू की पत्नी बारी उरांव ने गुरुवार को भंडरा थाना पुलिस को पति के अपहरण की सूचना देते हुए आवेदन भी दिया है। इसमें स्पष्ट किया है कि बुधवार की देर रात 12 बजे के करीब 3 नकाबपोश अपराधी उनके घर पहुंचे। इस दौरान अपराधियों ने मोबाइल की तलाशी लेते हुए उसे पानी लाने को कहा। अपराधियों की बात पर डरे-सहमे वे घर के भीतर पानी लाने प्रवेश किए, इसी बीच नकाबपोश अपराधियों ने उनके पति अंगनू को अपने साथ अपहरण कर ले गए।

अब तक उनके पति घर नहीं लौटे हैं। मामले पर भंडरा थाना प्रभारी संत कुमार राय का कहना है कि किसान अंगनू उरांव की अज्ञात अपराधियों द्वारा अपहरण का मामला उनके संज्ञान में आया है। इसके बाद पुलिस ने अपहरण के कारणों की जांच-पड़ताल करते हुए उसे सकुशल बरामद करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.