Move to Jagran APP

रांची में साइकिल व्यवसायी से मांगी 10 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

Jharkhand Hindi Samachar. पलामू के गैंगस्टर डबलू सिंह का आदमी बता अपराधी ने कॉल कर रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने मामले में देर रात छापेमारी की और एक आदमी को हिरासत में लिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 09:52 AM (IST)
रांची में साइकिल व्यवसायी से मांगी 10 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी
रांची में साइकिल व्यवसायी से मांगी 10 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

रांची, जासं। रांची के एक व्यवसायी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में लोअर बाजार थाने की पुलिस ने शुक्रवार की देर रात छापेमारी कर एक को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। हालांकि हिरासत में लिए गए युवक से पुलिस को अब तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है। मेन रोड में साइकिल व्यवसायी को एक अपराधी ने उनके फोन पर कॉल कर उन्हें दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी है।

loksabha election banner

नहीं देने पर जान से हाथ धोने की चेतावनी दी गई है। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को पलामू के गैंगस्‍टर डबलू सिंह का आदमी बता रंगदारी मांगी है। हालांकि पुलिस इसे किसी छुटभैये अपराधी की करतूत मान रही है। हालांकि रंगदारी का पहला कॉल आने के तीन दिन बीत जाने के बावजूद अपराधी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। अपराधी ने अबतक दो बार कॉल किया है। जबकि दर्जन भर टेक्स्‍ट मैसेज भेजे हैं। हर मैसेज में धमकी भरा शब्द लिखा है। मामले में व्यवसायी की ओर से लोअर बाजार थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार मेन रोड स्थित बिहार साइकिल स्टोर के मालिक परिमल फोगला को कॉल कर किसी अपराधी ने रंगदारी मांगी है। रंगदारी का पहला कॉल बुधवार को आया था। दूसरे दिन गुरुवार को दोबारा कॉल किया गया। फोन करने वाले ने कहा है कि मैं डबलू सिंह का आदमी हूं। मुझे सहयोग राशि देनी ही होगी। नहीं देने पर बुरा अंजाम होगा। इस धमकी भरे कॉल के बाद व्यवसायी सहित पूरा परिवार दहशत में है। व्यवसायी जगत में भी इसकी चर्चा होने लगी है। तीन दिन बीते जाने के बावजूद अपराधी के नहीं पकड़े जाने पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

जमीन का भी धंधा करते हो, पैसे तो देने होंगे

कॉल करने वाले अपराधी ने व्यवसायी से कहा है कि तुम साइकिल दुकान के मालिक होने के बाद जमीन का भी धंधा करते हो। पैसे दो, वरना अंजाम बहुत बुरा होगा। इस पर व्यवसायी ने कहा कि आपको कोई गलतफहमी हुई है। मैं न जमीन का काम करता हूं, न ही कोई बड़ा व्यवसायी हूं। साइकिल का पंक्चर बनाता हूं और साइकिल बनाकर बेचने का काम करता हूं। व्यवसायी द्वारा गलतफहमी की बात बताने के बावजूद अपराधी ने धमकी भरे लहजे से पैसे देने कहा है।

डबलू सिंह गिरोह से नहीं है कोई संबंध

बताया जा रहा है कि पलामू के गैंगस्टर डबलू सिंह के नाम का इस्तेमाल किए जाने पर व्यवसायीयों ने खुद डबलू सिंह के गैंग से संपर्क साधा है। व्यवसायीयों को जानकारी मिली है कि रंगदारी मांगने वाला डबलू सिंह गैंग से कोई संबंध नहीं रखता है। पुलिस भी यही मानकर जांच कर रही है। चूंकि डबलू सिंह गिरोह की रांची में अबतक कोई विशेष गतिविधियां सामने नहीं आई हैं।

रांची ही मिल रहा लोकेशन

रांची पुलिस ने अपराधी की गिरफ्तारी के लिए उसका लोकेशन खंगालना शुरू कर दिया है। अपराधी का लोकेशन अब तक रांची ही मिला है। इससे पुलिस को आशंका है कि रंगदारी मांगने वाला रांची का लोकल अपराधी है। पुलिस की तकनीकी सेल अपराधी को पकड़ने में जुट गई है। इसके लिए एक विशेष टीम काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.