Move to Jagran APP

Crime Roundup Jharkhand: झारखंड में हत्या-अपहरण व रंगदारी बनी सुर्खियां, सेहरा बंधने से पहले ही गुमला के युवक की हत्या

Crime Roundup Jharkhand लंदन के ई-सिम से बैंक खातों में सेंध लगाने वाले को जमशेदपुर पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया। सूचना मिलने पर पुलिस ने लालपुर व चुटिया इलाके से 17 मटकेबाज को एक साथ गिरफ्तार किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 10:16 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:18 AM (IST)
Crime Roundup Jharkhand: झारखंड में हत्या-अपहरण व रंगदारी बनी सुर्खियां, सेहरा बंधने से पहले ही गुमला के युवक की हत्या
पीएलएफआइ उग्रवादियों ने दो व्‍यवसायियों से रंगदारी मांगी।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में कोई ऐसा दिन नहीं होगा, जब बेखौफ अपराधी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने से नहीं चुकते हों। गत 24 घंटे के भीतर हत्या, अपहरण व रंगदारी की घटनाएं सुर्खियां बनीं। अपराध के मामले में राजधानी फिर पहले पायदान रहा। यहां शादी का सेहरा बंधने से पहले ही गुमला के एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। उसकी इसी माह के 30 नवंबर को शादी होनी थी, जिसकी तैयारियां चल रही थी।

loksabha election banner

लातेहार जिले के बालूमाथ से खबर है कि वहां के एक होटल संचालक का अपराधियों ने अपहरण कर लिया है और परिजन से एक लाख रुपये की फिरौती मांग दी है। परेशान परिजनों ने बालूमाथ थाने में इसकी सूचना दी है, जिसके बाद से ही पुलिस सक्रिय हो गई है।

इधर, एक अचंभित करने वाली खबर भी है कि जमशेदपुर पुलिस ने कोलकाता से एक ऐसे साइबर ठग को गिरफ्तार किया है, जो लंदन के ई-सिम से लोगों के बैंक खातों में सेंध लगाकर अब तक दस करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर ली है। उसने सर्वाधिक गूगल व अन्य एप में वेबसाइट बनाकर ब्रांडेड उत्पाद सस्ते दाम पर उपलब्ध कराने का झांसा देकर ऑनलाइन भुगतान करने वालों को चूना लगाया है।

वह मूलत: बिहार के आरा का निवासी है और वर्तमान में जमशेदपुर के मानगो में रहता था। राजधानी रांची से ही दूसरी खबरें उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के नाम पर दो व्यवसायियों से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने से संबंधित है।

वाट्सएप पर वीडियो कॉल कर रंगदारी मांगे जाने की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है, जिसकी पड़ताल जारी है। रांची में दीपावली के पूर्व मटकेबाजी शुरू हो चुकी है। सूचना पर पुलिस ने लालपुर व चुटिया इलाके से 17 मटकेबाज को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.