Move to Jagran APP

India vs South Africa 3rd Test, Ranchi: विराट कोहली के साथ टीम इंडिया ने बहाया पसीना, देर तक नेट प्रैक्टिस

India vs South Africa 3rd Test Ranchi कोहली रांची पहुंच गए हैं। इससे पहले गुरुवार रात रोहित शर्मा और ऋषभ पंत रांची पहुंच गए। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के ओपनर मार्करेम अपने देश लौट गए।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 04:30 PM (IST)
India vs South Africa 3rd Test, Ranchi: विराट कोहली के साथ टीम इंडिया ने बहाया पसीना, देर तक नेट प्रैक्टिस
India vs South Africa 3rd Test, Ranchi: विराट कोहली के साथ टीम इंडिया ने बहाया पसीना, देर तक नेट प्रैक्टिस

रांची, [संजीव रंजन]। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया ने अपने कप्‍तान विराट कोहली की अगुआई में देर तक पसीना बहाया। नेट प्रैक्टिस के दाैरान विराट ने देर तक बल्‍लेबाजी में दम दिखाया। इससे पहेल सुबह करीब नौ बजे भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली रांची पहुंचे। इधर पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी के शहर में क्रिकेट की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। जेएससीए प्रबंधन के मुताबिक माही को भी मैच देखने का आमंत्रण दिया गया है। उम्‍मीद है कि वे भी भारतीय टीम का मैच देखने पहुंचेंगे।

loksabha election banner

इधर गुरुवार रात रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भी रांची पहुंच गए हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के ओपनर मार्करेम कलाई में गंभीर चोट के बाद वापस अपने देश लौट गए। दक्षिण अफ्रीका विशाखापत्तनम और पुणे में करारी हार के बाद पहले ही यह सीरीज गंवा चुका है।

वर्तमान सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है। बताया गया है कि तीसरे टेस्ट मैच में टॉस की भूमिका महत्‍वपूर्ण होगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी। हालांकि, चौथी पारी में इस पिच पर बल्‍लेबाजों के लिए बैटिंग करना आसान नहीं होगा। दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने उम्‍मीद जताई कि शनिवार को टॉस जीतने में किस्‍मत उनकी मदद करेगा।

जेएससीए में तीसरे दिन से गेंद टर्न लेना शुरू कर देगी

जेएससीए स्‍टेडियम में संभव है तीसरे दिन से गेंद टर्न लेना शुरू कर दे। पिच क्यूरेटर ने बताया कि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना सहज नहीं होगा। स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिच को परखा है, ऐसे में भारत इस मैच में तीन स्पिनरों को मौका दे सकता है। पहले दो टेस्ट मैचों में शतक ठोक चुके कर्नाटक के युवा बल्लेबाज मयंक के पास लगातार तीसरा शतक लगाने का शानदार मौका होगा। 

सलामी बल्लेबाज एडन मार्करेम चोटिल, वापस लौटे दक्षिण अफ्रीका

सलामी बल्लेबाज एडन मार्करेम वापस दक्षिण अफ्रीका लौट गए हैं। भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले वे चोटिल हो गए। अब तक खेले गए दो टेस्‍टों में मार्करेम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। बताया गया कि कलाई में चोट के कारण उन्‍हें तीसरे टेस्‍ट से हटना पड़ा। सीएसए के मुताबिक मार्करेम को यह चोट दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आउट होने के बाद तब लगी। जब उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से निराश होकर ठोस वस्‍तु पर मुक्का मारा, जिसके उनकी कलाई चोटिल हो गई। मार्करेम गुरुवार की सुबह दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गए।

जेएससीए स्टेडियम में अब तक हुआ एकमात्र टेस्ट

इससे पहले जेएससीए स्टेडियम में सिर्फ एक टेस्‍ट खेला गया है। तब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में जहां आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी में नौ विकेट पर 603 रनों का पहाड़ खड़ा किया था।दूसरी पारी में आस्ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 204 रन ही बना पाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.