Move to Jagran APP

Jharkhand: छात्र-छात्राओं को गुणवता पूर्ण शिक्षा के लिए मिलकर माहौल बनाएं : राज्यपाल

Jharkhand झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने पांच परगना किसान महाविद्यालय बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया। मौके पर राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूं। गुणवता पूर्ण शिक्षा छात्र-छात्राओं को मिले सभी मिलकर ऐसा माहौल बनाएं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 05:49 PM (IST)
Jharkhand: छात्र-छात्राओं को गुणवता पूर्ण शिक्षा के लिए मिलकर माहौल बनाएं : राज्यपाल
झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने पांच परगना किसान महाविद्यालय बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया।

बुंडू (रांची), संसू। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने पांच परगना किसान महाविद्यालय बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया। मौके पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो, स्थानीय विधायक विकास कुमार मुंडा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे। राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूं। गुणवता पूर्ण शिक्षा छात्र-छात्राओं को मिले, सभी मिलकर ऐसा माहौल बनाएं। पीजी की पढ़ाई इसी सत्र से शुरू होने से उच्च शिक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय जनजातीय बच्चों के समग्र विकास का आधार बनेगा

बेड़ो एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की स्थापना से इस क्षेत्र के जनजातीय समुदाय के बच्चों व उनके माता-पिता को विकास का एक अवसर मिलेगा। मांडर विधानसभा के तीन जगहों पर इस विद्यालय का खुलना एक गौरव की बात है। उक्त बातें विधायक बंधु तिर्की ने कहीं। वे लमकाना गांव में आयोजित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

विधायक बंधु तिर्की व सांसद प्रतिनिधि राकेश भगत ने संयुक्त रूप से पूजा अर्चना करते हुए विद्यालय की आधारशिला रखी। इसके पूर्व ग्रामीणों ने ढोल, ढाक, नगाड़ा व मांदर की थाप पर नाच गान के साथ परंपरागत ढंग से अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर विधायक ने कहा कि करीब 20 करोड़ की लागत से यह विद्यालय दो फेज में बनेगा। यह एक महत्वाकांक्षी और कल्याणकारी योजना है।

इसके बनने से जनजातीय बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा। यहां अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई लिखाई होगी। साथ ही यहां रोजगार का सृजन होगा। उन्होंने आमलोगों से एकजुट होकर आपसी सहयोग से इस महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर साकार करने की अपील किया। वहीं सांसद प्रतिनिधि राकेश भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सूझबूझ व दूरगामी प्रभावकारी नीति से इस क्षेत्र को यह सौगात मिली है।

यह विद्यालय जनजातीय बच्चों का समग्र विकास में मील का पत्थर बनेगा। हमें एकजुट होकर विद्यालय के निर्माण में सहयोग करने की आवश्यकता है। मौके पर विधायक बंधु तिर्की, सांसद प्रतिनिधि राकेश भगत, बीडीओ प्रवीण कुमार, टी सी आई एम एल के मुख्य महाप्रबंधक सुनील कुमार, अंजनी कुमार जिप सदस्य मनोज लकड़ा, डीएसपी रजत मणिक बाखला, इंस्पेक्टर नीरज कुमार, थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता, उप प्रमुख धनंजय कुमार राय, परवेज आलम, मुखिया बुधराम बड़ा, मंगरा उरांव व रमेश उरांव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.