Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए ESIC अस्पताल अलवर में आइसोलेशन सेंटर

Coronavirus दिल्ली एयरपोर्ट से अलवर तक पहुंचाने की विशेष व्यवस्था करने का दिया गया निर्देश बिहार झारखंड समेत ईस्टर्न जोन के मरीजों का भी अलवर में ही होगा उपचार।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 08:53 AM (IST)
Coronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए ESIC अस्पताल अलवर में आइसोलेशन सेंटर
Coronavirus: कोरोना वायरस मरीजों के लिए ESIC अस्पताल अलवर में आइसोलेशन सेंटर

कोडरमा, जेएनएन। Coronavirus पड़ोसी देश चीन से आए कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए ईएसआइसी मुख्यालय ने ईएसआइसी अस्पताल अलवर में आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्देश दिया है। देशभर में ईएसआइसी का यह पहला आइसोलेशन सेंटर होगा। यहां 200 पीडि़तों के लिए हाइजेनिक भोजन, पोटेबल वॉटर, विशेष बेड, गद्दा, कंबल, स्नान के लिए गर्म पानी, टॉयलेट समेत अन्य जरूरी संसाधन एवं सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश राजस्थान के क्षेत्रीय निदेशक ईएसआइसी को दिया गया है।

loksabha election banner

साथ ही ईएसआइसी के क्षेत्रीय निदेशक दिल्ली को इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट से ऐसे पीडि़तों को अलवर स्थित आइसोलेशन सेंटर तक ले जाने के लिए ट्रांसपोर्टिंग की व्यवस्था करने का निर्देश है। इस संबंध में ईएसआइसी बिहार के रिजनल डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि बिहार झारखंड समेत इस्टर्न जोन में भी ईएसआइसी के क्षेत्र में जो भी कोरोना वायरस से प्रभावित मरीज सामने आएंगे, उन्हें भी अलवर स्थित आइसोलेशन सेंटर में ही फिलहाल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि बिहार के बिहटा में भी ईएसआइसी का 500 बेड का बड़ा अस्पताल सभी सुविधाओं से संपन्न होकर तैयार हो गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.