लोहरदगा, जागरण संवाददाता। जिले के कैरो प्रखंड मुख्यालय स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में शनिवार को सहियाओं के बीच कलस्टर बैठक का आयोजन सहिया साथी जयफलिता लकड़ा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य रूप से कोरोना रोधी टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने, नवजातों का टीकाकरण व ठंड के दिनों में देखरेख करने, भीएचएनसी बैठक करने सहित अन्य एजेंडों पर चर्चा की गई।

गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण पर जोर

बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित बीटीटी वीरेंद्र महतो ने उपस्थित सहियाओं से कहा कि नवजातों व गर्भवती महिलाओं को समय पर टीकाकरण कराने की जिम्मेवारी सहियाओं की है। जिसका वे ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। अपने-अपने क्षेत्र में संबंधित सहिया कोरोना रोधी टीका का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा कर अपना कर्तव्य निभाएं।

साहियाओं को दिया गया किट

ठंड के दिनों में नवजातों की देखरेख करने के तौर-तरीकों को सहिया गृह भ्रमण कर उनके माता-पिता को बताएं। बीटीटी द्वारा निर्देश दिया गया कि सहियाएं भीएचएनसी बैठक समय पर करें। बैठक में सभी सहियाओं के बीच कीट का वितरण किया गया। जिसमें बैग सहित अन्य सामग्री थे। बैठक में जुबेरा नाज, प्रमीला उरांव, धनमईन उरांव, सोएबा प्रवीन, सरोज उरांव सहित स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

Edited By: Madhukar Kumar