Move to Jagran APP

'कांग्रेस ने ली सौगंध, बनाएंगे बुलंद झारखंड' के नारे के साथ प्रचार अभियान शुरू

रांची कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को चुनाव अभियान की शुरुआत की। कहा कि चुनाच के बाद बुलंद झारखंड बनाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 04:56 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:20 AM (IST)
'कांग्रेस ने ली सौगंध, बनाएंगे बुलंद झारखंड' के नारे के साथ प्रचार अभियान शुरू
'कांग्रेस ने ली सौगंध, बनाएंगे बुलंद झारखंड' के नारे के साथ प्रचार अभियान शुरू

रांची : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को चुनाव अभियान की शुरुआत की। कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस के दिन ही चुनाव अभियान की शुरुआत करने के पीछे उद्देश्य यही है कि 19 साल पहले जिन सपनों को लेकर इस राज्य का गठन हुआ था, उसे भाजपा ने चकनाचूर कर दिया है। कांग्रेस, जेएमएम और राजद का गठबंधन एक नई उम्मीद लेकर आया है, जो राज्य के सपनों को साकार करेगा। उन्होंने चुनाव अभियान लांच के समय वीडियो, गाना और बैनर जारी किया। इसमें नारा दिया गया है, 'कांग्रेस ने ली सौगंध, बनाएंगे बुलंद झारखंड।'

prime article banner

आरपीएन सिंह ने रघुवर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों की नौकरी छीन ली। राज्य में भूख से मौत हो रही है। भाजपा ने ऐसे नेताओं को टिकट दिया है, जिन पर भ्रष्टाचार के मामले चल रहे हैं। एक माननीय का तो वीडियो वायरल होने के बाद भी टिकट दिया गया है। प्रियंका गांधी के स्टार प्रचारकों में नाम नहीं होने पर कहा कि उनसे समय मांगा गया है। समय मिलेगा, तो वे भी राज्य में प्रचार करेंगी। बैनर में गठबंधन के सहयोगियों की तस्वीर नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में गठबंधन के सहयोगी संयुक्त रूप से प्रचार प्रसार करेंगे। बाद में सभी नेताओं की तस्वीर वाला पोस्टर जारी किया जाएगा। कांग्रेस के दो पूर्व अध्यक्षों को दूसरी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इन लोगों को कांग्रेस ने सबकुछ दिया, लेकिन इन लोगों ने अपने और अपने परिवार के लिए टिकट की मांग की। जब नहीं मिला, तो वे लोग दूसरी पार्टी में चले गए। अगर उन लोगों ने एक कार्यकर्ता के टिकट के लिए इस्तीफा दिया होता, तो हमें ज्यादा गर्व होता। जनता ने इन्हें सही से पहचान लिया है।

-------------

भाजपा अब समाप्ति की ओर :

आरपीएन सिंह ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा 25 सीटों को भी पार नहीं कर पाएगी। दावा किया कि इस बार गठबंधन की सरकार राज्य में बहुमत वाली सरकार बनाएगी। भाजपा के घमंड के चलते सहयोगी भी साथ छोड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना की इतनी पुरानी दोस्ती टूट गई। झारखंड में आजसू, जदयू, लोजपा अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। अब भाजपा समाप्ति की ओर बढ़ रही है।

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.