Move to Jagran APP

जनवरी में ही बजट पेश करेगी झारखंड सरकार, सीएम रघुवर दास ने दिए संकेत

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बीते दिन कृषि समागम कार्यक्रम में कहा कि उनकी सरकार जनवरी में बजट पेश करेगी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 09:44 AM (IST)
जनवरी में ही बजट पेश करेगी झारखंड सरकार, सीएम रघुवर दास ने दिए संकेत
जनवरी में ही बजट पेश करेगी झारखंड सरकार, सीएम रघुवर दास ने दिए संकेत

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र अगले वर्ष जनवरी में बुलाया जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कृषि समागम में इसके स्पष्ट संकेत दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनवरी में पास होने वाले बजट में मोबाइल फोन के बाबत प्रावधान किया जाएगा। बता दें कि इस वित्तीय वर्ष का बजट भी 23 जनवरी को पेश हुआ था।

prime article banner

जैविक खेती की ओर अग्रसर हो किसान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के किसान उन्नत कृषि की ओर कदम बढ़ा चुके हैं। किसानों को जैविक खेती की ओर अग्रसर होना होगा। आपके उत्पाद अवश्य बिकेंगे। कहा, 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना हमारा लक्ष्य है। इस मौके पर उन्होंने स्वायल हेल्थ कार्ड की भी चर्चा की। कहा, झारखंड में अब तक 3 लाख कार्ड वितरित किए गए हैं।

उन्होंने कृषि अधिकारियों को कैंप लगाकर 22 लाख किसानों स्वायल हेल्थ कार्ड वितरित करने का निर्देश दिया। मछली मुफ्त में देने के बजाय पकड़ना सिखा दें मुख्यमंत्री ने कहा कि चीन में एक कहावत है मछली मुफ्त में देने के बजाय मछली पकड़ना सिखाना चाहिए। यही बात सरकार ने लागू की है और किसानों के दल को इजरायल भेजा है।

ताकि किसानों को कौशल प्रदान कर उनको हुनरमंद बनाया जाए। इजरायल से लौटे किसानों के पास ज्ञान है वे अपने ज्ञान को बाटे 24 जिला के 52 किसान अब मास्टर ट्रेनर बन चुके हैं। आप अपने ज्ञान को अन्य किसान भाइयों के साथ साझा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.